लाडपुरा: इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का हुआ शुभारंभ, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

लाडपुरा: इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का हुआ शुभारंभ, ये लोग रहे मौजूद

इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का शुभारंभ स्वायत्त शासन विभाग द्वारा जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में किया गया.

इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना

Ladpura: इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का शुभारंभ स्वायत्त शासन विभाग द्वारा जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में किया गया, इसके बाद राज्य की सभी नगरीय निकायो में इंदिरा गांधी शहरी योजना का शुभारम्भ किया गया. नगर पालिका कैथून द्वारा कैथून के वार्ड न0 08 ईदगाह चौक में इंदिरा गांधी शहरी योजना का शुभारम्भ मुख्य अतिथि प्रधान नईमुद्दीन गुड्डू द्वारा आईना महक अध्यक्ष नगर पालिका द्वारा किया गया.

कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में मजदूर गरीब असहाय वर्ग के लोगों द्वारा हिस्सा लिया कार्यक्रम में प्रमुख रूप से ज्यादा संख्या में महिलाओं ने अपनी भागीदारी दी मुख्य अतिथि नईमुद्दीन गुड्डू का माला और साफा पहना कर नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी नरेश राठोर द्वारा स्वागत किया गया. साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे एसटी मोर्चों के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र मीणा का माला और साफा पहना कर स्वागत किया गया. इस दौरान उपस्थित पार्षद गणो का भी माला पहनाकर स्वागत किया गया. कार्यक्रम में अधिशाषी अधिकारी नरेश राठोर नें उपस्थित सभी को योजना के बारे में जानकरी दी और ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने की अपील की.

यह भी पढे़ं-भीमपुरा पंचायत:10 हजार आबादी साफ पानी पीने के लिए अब भी है प्यासी, सिस्टम की उदासीनता से रुका है काम

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीया नईमुद्दीन गूड्डू प्रधान द्वारा बताया कि देहात में मनरेगा योजना कांग्रेस सरकार द्वारा लागु की गई थी, जिसका विपक्ष के द्वारा कॉफी विरोध किया गया था, लेकिन उक्त योजना से आमजन को पहुंचने वाले लाभ से प्रेरित होकर उनके द्वारा भी यह योजना चलाई गई. कोरोना काल में आई रोजगार की समस्या को देखते हुए राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री द्वारा इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना प्रराम्भ करने का निर्णय लिया गया, ताकि गांव की भाति शहरों और नगरीय निकाय में निवास करने वाले बेरोजगार असहाय मजदूर लोगों को रोजगार मिल सके.

आईना महक ने बताया कि इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना राज्य सरकार की बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है जो कि राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की वजह से ही संभव हो पाई है, जिससे शहर में निवास करने वाली नगरीय निकायो में निवास करने वाले गरीब और बेरोजगार लोगों को जॉब कॉर्ड के माध्यम से 100 दिन का रोजगार उपल्बध हो पाएगा.

मुख्य अतिथि नईमुद्दीन गुड्डू द्वारा फिता काट कर गुब्बारे छोड़कर योजना का शुभारम्भ किया गया. आमजन में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के लिए कॉफी उत्साह देखने को मिला. कार्यक्रम में उपस्थित सभी मजदूरों की उपस्थित दर्ज की गई. उसके पश्चात सभी को मुह मीठा कराकर कार्यक्रम का समापन किया गया. कार्यक्रम में पार्षद साजिद परवेज, शफीकन, फरजाना, शाकीरा, शमीम, इरशाद, निजाम भाई, धनश्याम मेहरा, आरिफ बिहारी, पूर्व पार्षद रामगोपाल, साबिर, फखरूद्दीन, नगर पालिका स्टाप व अन्य कई गणमान्य लोग उपस्थित रहें.

Reporter: Himanshu Mittal

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- Queen Elizabeth II Death: राजस्थान से रह चुका है महारानी का गहरा लगाव, हुआ था शाही स्वागत, झलक पाने को उमड़े थे लोग

पत्नी के मायके जानें से तनाव में रहता था पति, नहीं सह पाया बिछोह का दर्द, गमछे से बनाया मौत का फंदा

Trending news