लोकसभा अध्यक्ष Birla की पहल पर शुरू हुई हेल्पलाइन कोरोना संक्रमितों के लिए बन रही मददगार
Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष Birla की पहल पर शुरू हुई हेल्पलाइन कोरोना संक्रमितों के लिए बन रही मददगार

स्थानीय सांसद और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के निर्देश पर लोकसभा स्पीकर कैंप कार्यालय कोटा में कोविड हेल्पलाइन सेन्टर शुरु किया गया है.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने खास तरह का एक पंपलेट तैयार करवाया है.

Kota: जिले में कोरोना (Corona) के मामले जिस तेजी के साथ बढ़ रहे हैं, कोविड की तीसरी लहर का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. 

इस बीच स्थानीय सांसद और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के निर्देश पर लोकसभा स्पीकर कैंप कार्यालय कोटा में कोविड हेल्पलाइन सेन्टर शुरु किया गया है, जहां चिकित्सा परामर्श के साथ ही साथ एक्सपर्ट डॉक्टर्स के पैनल के साथ टेलीमेडिसन फैसिलिटी भी शुरू की गयी है. 24×7 काम कर सैंकड़ो लोगो के लिए मददगार बनी हुई है.

यह भी पढे़ं- कोटा मेडिकल कॉलेज में 26 छात्र निकले पॉजिटिव, कई ने PPE किट पहनकर दिए Exam

 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने खास तरह का एक पंपलेट तैयार करवाया है, जो संसदीय क्षेत्र से लेकर के ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच पहुंच उन्हें मदद पहुंचा सकें. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर लोकसभा अध्यक्ष के कैंप कार्यालय कोटा से एक हेल्पलाइन सेंटर शुरू किया गया है, जिसके जरिए संसदीय क्षेत्र कोटा बूंदी में गांव-गांव तक मदद पहुंच रही है कंट्रोल रूम बनाया गया है. यहां पर कोरोना पॉजिटिव आने वाले मरीजों से बात की जा रही है. उनके परिवार के बारे में जानकारी ली जा रही है और इसके साथ ही उन्हें डॉक्टर से वर्चुअल ई कनेक्ट किया जा रहा है. 
डॉक्टर्स की एक विशेष टीम यहां 24 घंटे काम कर रही है, जो जरूरत के मुताबिक मरीजों से बात करती है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी उन्हें ट्रीटमेंट बताया जाता है. बकायदा मेडिसिन के किट भी तैयार करवाए गए हैं, जो लोगों को घरों तक पहुंचाई जा रहे हैं. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की इस पहल से संसदीय क्षेत्र के सैकड़ों लोगों को हर रोज मदद पहुंच रही है और तुरंत इलाज भी मिल रहा है.

 

Trending news