KOTA: कैथून में चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर में 300 से अधिक मरीजों को मिला परामर्श
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1070970

KOTA: कैथून में चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर में 300 से अधिक मरीजों को मिला परामर्श

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैथून पर गुरुवार को मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान के तहत चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना (chiranjeevi health plan) शिविर का आयोजन किया गया. चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ.

KOTA: कैथून में चिरंजीवी स्वास्थ्य शिविर में 300 से अधिक मरीजों को मिला परामर्श

Ladpura: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैथून पर गुरुवार को मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान के तहत चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना (chiranjeevi health plan) शिविर का आयोजन किया गया. चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. मनीष नामा ने बताया कि शिविर के मुख्य अतिथि लाडपुरा पंचायत समिति के प्रधान नईमुद्दीन गुड्डू रहे एवं अध्यक्षता नगरपालिका कैथून अध्यक्ष आईनामहक ने की. चिकित्सा शिविर में मरीजों की वरिष्ठ विषेशज्ञों से टेली कन्सलटेंशी से परामर्श, शिशु रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, फिजिशियन, नेत्र, दंत व आयुष चिकित्सकों द्वारा सेवाएं दी गईं. 

इसके साथ ही परिवार कल्याण, बच्चों को नियमित टीकाकरण, वेक्सिनेशन सेवाएं भी शिविर में दी गईं. चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. मनीष नामा ने बताया कि टेली कंसलटेंसी के माध्यम से 15 मरीजों को वरिष्ठ विषेशज्ञ चिकित्सकों से बात कराई गई एवं उन्हें परामर्श व उपचार दिया गया. शिविर में स्त्री रोग के 40 मरीज, शिशु रोग के 70 बच्चों की जांच, आंखों के जांच के बाद 70 लोगों को चश्मे दिए. 76 बच्चों को नियमित टीकाकरण, 13 गर्भवती महिलाओं की जांच, 11 लोगों की आरटीपीसीआर जांच, 86 लोगों को कोरोनारोधी वेक्सीन टीकाकरण किया. शिविर में कैथून, मेडिकल कॉलेज सहित कई स्थानों के डाक्टरों ने भाग लिया. 

यह भी पढ़ें: कोटा डोरिया बुनकर महिलाओं के बीच पहुंची केंद्रीय कपड़ा मंत्री दर्शना जरदोष

शिविर के मुख्य अतिथि गुड्डू ने शिविर में हो रही अव्यवस्थाओं और प्रचार प्रसार नहीं करने पर अधिकारियों के प्रति रोष प्रकट किया. उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा प्रत्येक व्यक्ति को अच्छा उपचार देने की है और सरकार लाखों रुपए खर्च कर रही है, लेकिन अधिकारियों द्वारा ध्यान नहीं देने के कारण शिविर में अव्यवस्था हो रही है. शिविर में व्यक्तियों की कम संख्या को देखते हुए उन्होंने कहा की इससे अधिक तो रोजाना अस्पताल का आउटडोर होता है.

स्थानीय डॉक्टरों को और कर्मचारियों को अन्य स्थान पर डेपुटेशन पर लगाए जाने के मामले को लेकर मौके से बीसीएम‌एचो डॉ. कमल भार्गव से सीएमएचओ भूपेंद्र सिंह तंवर से बात करने को कहा उन्होंने सीएमएचओ को फोन लगाया और फोन नहीं उठाया. इस पर स्वयं गुड्डू ने सीएमएचओ को फोन किया तो उनका फोन भी नहीं उठाने पर गहरी नाराजगी जताते हुए कहा की जिम्मेदार लोग अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकते हैं और यह लोग गैर जिम्मेदाराना कार्य कर रहे हैं. 

Reporter: Devendra Gurjar

Trending news