Kota News: MBS अस्पताल परिसर बना लावारिस वाहनों का पार्किंग स्थल, पुलिस क्यों नहीं ले रही एक्शन ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2425741

Kota News: MBS अस्पताल परिसर बना लावारिस वाहनों का पार्किंग स्थल, पुलिस क्यों नहीं ले रही एक्शन ?

Kota News: एमबीएस अस्पताल में चोरी व अपराध में काम आने के बाद वाहनों को असामाजिक तत्व एमबीएस अस्पताल के वाहन स्टैंड पर खड़ा करके चले जाते हैं. ऐसे में Mbs अस्पताल परिसर लावारिस वाहनों का पार्किंग स्थल बन गया है.

 

Kota News Zee Rajasthan

Rajasthan News: MBS अस्पताल में इन दिनों बड़ी संख्या में लावारिस हालत में जगह-जगह मोटरसाइकिल में पड़ी हुई देखी जा सकती है. इन बाइकों का कोई मालिक नहीं होने के कारण असामाजिक तत्व इन गाड़ियों से पार्ट्स खोल खोल कर ले जा रहे हैं, लेकिन इस ओर ना एमबीएस अस्पताल प्रशासन का ध्यान है और ना ही पुलिस प्रशासन का और ना ही स्टैंड संचालक का. 

सालों से लावारिस पड़े वाहन
एमबीएस अस्पताल में चोरी व अपराध में काम आने के बाद वाहनों को असामाजिक तत्व एमबीएस अस्पताल के वाहन स्टैंड पर खड़ा करके चले जाते हैं. काफी समय तक इन वाहनों को वाहन मालिक द्वारा आकर वापस नहीं लेने पर स्टैंड संचालक द्वारा पुलिस को सूचना दे दी जाती है, लेकिन लिखित में शिकायत नहीं करने पर पुलिस का भी इस वाहनों की ओर कोई ध्यान नहीं है. ऐसे में स्टैंड संचालक अस्पताल परिसर में अपने स्टैंड से बाहर निकाल कर वाहनों को डाल देता है. कुछ वाहन तो नई बिल्डिंग के निर्माण के समय से ही मिट्टी और कचरे में दबे हुए हैं और कुछ वाहन अस्पताल परिसर में इधर उधर पड़े हुए है. 

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई
mbs अस्पताल स्टैंड संचालक का कहना है कि कई बार वाहन चालक अपनी गाड़ियों को स्टैंड पर खड़ी करके भूल जाते हैं तो कई लोग चोरी के वाहनों को छुपाने के लिए यहां पर खड़ा कर जाते हैं, लेकिन एक निश्चित समय के बाद अगर वह अपने वाहनों को लेने नहीं आते, तो इसकी सूचना उनके द्वारा पुलिस को दी जाती है, लेकिन पुलिस यहां से वाहनों को नहीं लेकर जाती. पिछले दिनों भी उनके द्वारा यहां से कुछ वाहनों को नयापुरा थाने में भेजा गया था, लेकिन वहां से वापस भेज दिए. एमबीएस अस्पताल अधीक्षक का कहना है कि अस्पताल में संचालित स्टैंड पर वाहनों की पूरी जिम्मेदारी स्टैंड संचालक की होती है. अगर कहीं कोई ऐसा मामला है तो दिखवाया जाएगा. 

लिखित में रिपोर्ट दर्ज होने का इंतजार
वहीं, नयापुरा थाना अधिकारी लक्ष्मी चंद का कहना है कि स्टैंड पर अगर कोई लावारिस वाहन छोड़कर जाता है, तो उसकी जिम्मेदारी स्टैंड संचालक की है. स्टैंड संचालक लिखित में रिपोर्ट दर्ज करवाए, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी खाली सूचना देने से ही अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं होती. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान की ये जगहें विदेशों को दे रहीं टक्कर, खूबसूरती देख नहीं करेगा लौटने का मन 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news