Sangod: पंचायत समिति सभागार में बैठक आयोजित, राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार को लेकर कार्मिकों को दी गई जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1366730

Sangod: पंचायत समिति सभागार में बैठक आयोजित, राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार को लेकर कार्मिकों को दी गई जानकारी

Sangod: केंद्र सरकार की ओर से शुरू किए गए पुर्नोत्थान राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार को लेकर पंचायत समिति सभागार भवन में खंड विकास अधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई.

पंचायत समिति सभागार में बैठक आयोजित

Sangod: केंद्र सरकार की ओर से शुरू किए गए पुर्नोत्थान राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार को लेकर पंचायत समिति सभागार भवन में खंड विकास अधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. बैठक में क्षेत्र के ग्राम विकास अधिकारियों समेत पंचायतीराज विभाग से जुड़े महिला और बाल विकास विभाग, चिकित्सा, सामाजिक न्याय, जलदाय, शिक्षा, राजीविका, विद्युत निगम, सूचना प्रोद्योगिकी, कृषि आदि विभागों के अधिकारी और कार्मिक शामिल हुए. 

बैठक में पुर्नोत्थान राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार के प्रशिक्षण के साथ ही मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित विभागीय कार्यों की समीक्षा की गई. बैठक की शुरूआत में खंड विकास अधिकारी ने मौजूद सभी कार्मिकों को पुरस्कार से संबंधित जानकारी दी और कार्मिकों को अन्य योजनाओं से संबंधित प्रगति बढ़ाने को लेकर भी निर्देशित किया. खंड विकास अधिकारी ने सभी ग्राम विकास अधिकारियों को निर्धारित समय में सभी योजनाओं में स्वीकृत कार्यों को पूर्ण करवाकर समायोजन करवाना सुनिश्चित करने और मनरेगा योजना में चल रहे कार्यों की प्रगति बढ़ाने और जहां श्रमिक कम है, वहां अधिकाधिक लोगों को रोजगार प्रदान करने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान को आज मिल सकता है नया सीएम! किसकी चमकेगी किस्मत?

सहायक विकास अधिकारी रामप्रहलाद मीणा ने कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया और अवार्ड में सम्मिलित 9 बिंदूओं को लेकर प्रश्नावली की विस्तृत जानकारी दी और प्रश्नावली की पूर्ति करने और विभाग से संबंधित सूचना बिंदूवार और ग्राम पंचायतवार तैयार कर कार्यालय में भिजवाने को लेकर निर्देशित किया. साथ ही उन्होंने प्रश्नावली की पूर्ति के बाद ग्राम पंचायत द्वारा पंचायत अवार्ड पोर्टल पर सूचना ऑनलाइन अपलोड करने के भी निर्देश दिए.

खबरें और भी हैं...

REET Result 2022: 30 सितंबर तक आ सकता है रीट का रिजल्ट, जल्द शुरू होगी 46 हजार शिक्षकों की भर्ती

जालोर में छात्र इंद्र मेघवाल की मौत का मामला, गुजरात से स्पेशल मटकी के साथ आई 400 महिलाएं

Navratri 2022: नवरात्रि में पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा तो इन 14 वास्तु टिप्स का जरूर रखें ध्यान, घर में होगी धनवर्षा

अशोक गहलोत के नामांकन से पहले विधायक दल की बैठक बुलाई, हो सकता है ये बड़ा फैसला

Trending news