Kota: स्कूल गोयंदा की तरफ से शक्तावत को भामाशाह सम्मान से नवाजा गया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1082815

Kota: स्कूल गोयंदा की तरफ से शक्तावत को भामाशाह सम्मान से नवाजा गया

कोटा के गोयन्दा गांव के एक शख्स ने अपने गांव को तकनीक से जोड़ने का मन बनाया है. इसी गांव के समाजसेवी चंदन सिंह शक्तावत ने एक पहल करते हुए अपनी गांव के स्कूल को लैपटॉप सौंपा ताकि गांव के स्कूल के बच्चें हाइटेक एजुकेशन को जान सके तकनीक से जुड़ और लैपटॉप से अपनी पढ़ाई कर सके.

स्कूली छात्रों का संकेतिक फोटो

Kota: इस मौके पर राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल गोयंदा की तरफ से भी शक्तावत को भामाशाह सम्मान से नवाजा गया. शक्तावत इससे पहले 15 अगस्त 2021 को भी गांव में एक लेपटॉप निशुल्क सौंप चुके हैं. तब उन्होंने गांव के ही एक होनहार विद्यार्थी मंजीत को लैपटॉप सौंपा था. इस मौके पर शक्तावत ने कहा कि जिस गांव से पढ़-लिखकर शहर तक पहुंच पाएं और वहां शैक्षणिक से लेकर कारोबारी क्षेत्रों तक जो कामयाबी मिल पायी है यह गांव की ही देन है.  इसीलिये एक सपना ये देखा हैं कि मेरे गांव के आखिरी छोर तक बैठा स्टूडेंट भी डिजिटल और ऑनलाइन एजुकेशन से जुड़ें और शिक्षा के सभी आत्याधुनिक औैर नवीनतम आयामों तक उसकी पहुंच बन सके. शक्तावत ने अपील की हैं कि शिक्षा बिना चौतरफा केवल अंधियारा हैं. इसीलिये खुब पढें और पढायें. दुनिया एक गांव बन चुकी हैं.  ग्रामीण भारत में रचीबसी असीम क्षमताओं वाली ग्रामीण प्रतिभाओं के उचित मंच तक पहुंचने से ही भारत विश्व में सिरमौर होने के सपने को साकार होते देख पाएगा. 

यह भी पढ़ेंः Social Media पर मिली सूचना, सरकारी भूमि पर करोड़ों रुपए के काटे प्लॉट
 जिला प्रभारी सचिव और  चेयरमैन  डिस्कॉम भास्कर सावंत शुक्रवार को जोधपुर में थे. जहां उन्होंने विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारियों से बातचीत की और कार्यों का फीडबैक लिया. जोधपुर कलेक्ट्रेट सभागार के एनआईसी आईसी कक्षा में प्रमुख विभागों में मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं और विकास कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक ली. बैठक में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता भी मौजूद रहे. साथ ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सहित जेडीए नगर निगम पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे. प्रभारी सचिव ने चिकित्सा और कोविड-19 को लेकर भी किए गए प्रबंधों की जानकारी जुटाई. राज्य सरकार के दिशा नर्देशों के अनुसार बजट घोषणाओं की पूर्ति और समय पर काम को लेकर गंभीरता दिखाते हुए भास्कर सावंत ने फीड बैक लिया. आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

Trending news