लाडपुरा: जंगली जानवरों ने पालतू बकरियों पर किया हमला, एक साथ 64 बकरियों की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1366607

लाडपुरा: जंगली जानवरों ने पालतू बकरियों पर किया हमला, एक साथ 64 बकरियों की मौत

64 बकरियों की रात में अज्ञात जंगली जानवर द्वारा हमला कर शिकार करने से मौत हो गई. जंगली जानवरों के केवल बकरियों की गर्दन पर काटने के निशान हैं. 

लाडपुरा: जंगली जानवरों ने पालतू बकरियों पर किया हमला, एक साथ 64 बकरियों की मौत

Ladpura: ग्राम पंचायत बनियानी के ग्राम शंकरपुरा डडवाडा के बकरी पालक पप्पू लोधा निवासी डडवाडा की 64 बकरियों की रात में अज्ञात जंगली जानवर द्वारा हमला कर शिकार करने से मौत हो गई. जंगली जानवरों के केवल बकरियों की गर्दन पर काटने के निशान हैं. 

ग्राम पंचायत सरपंच मोइजुद्दीन गुड्डू और पूर्व वार्ड पंच प्रकाश मीण की सूचना पर कांग्रेस नेता देशराज चौधरी, पशु चिकित्सा अधिकारी संजय मीना, बनियानी पुलिस चौकी प्रभारी ए एस आई गोपाल प्रसाद ,मय जाप्ते के, वन विभाग से दीपक मीना व देवेंद्र यादव ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया. 

बनियानी सरपंच मोइजुद्दीन गुड्डू ने उप वनरक्षक जयराम पांडे को भी अवगत कराया गया है. इसके साथ ही जिला कलेक्टर ओ. पी बुनकर को भी फोटो भेज कर उचित मुआवजा देने की मांग की है. वहीं, भविष्य में ऐसी घटना दुबारा न हो उसके लिए प्रशासन द्वारा ऐसे बंदों बस्त किया जाए. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण में एकत्रित हुए. वहीं, पिड़ीत परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था. 

वनपाल दीपक मीणा और देवेन्द्र कुमार ने बताया मृत बकरियों का पोस्टमार्टम करवाया गया, जिसकी रिपोर्ट वन विभाग के डी एफ ओ साहब को दी गई, जिसमें वन विभाग के उच्चाधिकारियों ने पिड़ीत परिवार को 2000 रुपये प्रति बकरी मुआवजा राशि दिलवाने का आश्वासन दिया. वहीं, सरपंच मोईजुद्वीन गुड्डू ने भी पीड़ित परिवार को मुआवजा राशि दिलवाने का आश्वासन दिया गया. 

यह भी पढ़ेंः 

Navratri 2022: नवरात्रि में 9 दिन बदलता है माता की प्रतिमा का आकार, नवमी को आती हैं मां गर्भगृह से बाहर

Trending news