Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट, घने कोहरे की वजह से छूटेगी धूजणी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2073759

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट, घने कोहरे की वजह से छूटेगी धूजणी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के माउंट आबू में हाल ही में तापमान माइनस में चला गया. इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं गाड़ियों पर बर्फ भी जम रही है.

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में घने कोहरे की वजह से लोगों की दिनचर्या पर प्रभाव पड़ रहा है. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं तो कुछ लोग बिना किसी काम के फिजूल घर से निकलने से बच रहे हैं.  

मौसम विभाग की माने तो 23 जनवरी को राजस्थान के कई जिलों में शीतलहर चल सकती है. साथ ही कई जिलों में घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

राजस्थान के  अलवर, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, चूरू और हनुमानगढ़ जिले में अतिशीत दिन रहने और घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग का कहना है कि 23 जनवरी को मौसम शुष्क रहेगा, जो 26 जनवरी तक बना रहेगा. 
 
उत्तरी राजस्थान में 23 जनवरी तक घना कोहरा छाया रह सकता है.

प्रदेश में घना कोहरा छाया रहने से  कहीं-कहीं विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम दर्ज रह सकती है. ऐसे में शेखावाटी क्षेत्रों में आने वाले दिनों में तापमान में और अधिक गिरावट हो सकती है.पूर्वी हवाओं की वजह से पूर्वी, उत्तरी पश्चिमी हिस्सों में मौसम में परिवर्तन हो रहा है. राजस्थान में कोहरे की वजह से ठंड की 'मार' लोगों को झेलनी पड़ रही है. सुबह और शाम को ठंड से बचने के लिए लोग अलाव तापते नजर आ रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें-

मुझे बहुत पीड़ा होती है जब कोई अज्ञानी, इतिहास से अनभिज्ञ, हलफनामा दे देते हैं कि राम काल्पनिक है- उपराष्ट्रपति धनखड़

Ram Mandir: पूर्व सीएम गहलोत का RSS और BJP पर तंज, शंकराचार्यों के राम मंदिर कार्यक्रम बहिष्कार को लेकर कही ये बात

Trending news