VDO Recruitment Exam: ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा, कोटा में 64 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हो रहा Exam
Advertisement

VDO Recruitment Exam: ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा, कोटा में 64 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हो रहा Exam

VDO Recruitment Exam:  प्रदेश भर के सभी जिलों में ग्राम विकास अधिकारी (VDO) की परीक्षा का आयोजन हो रहा है. जितनी बड़ी परीक्षा है उतनी ही तादाद में अभ्यर्थी भी इस परीक्षा में भाग ले रहे हैं.

ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा

Kota: प्रदेश भर में कर्मचारी चयन बोर्ड आज ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा (VDO Recruitment Exam 2021) का आयोजन करवा रहा है. प्रदेश भर के सभी जिलों में ग्राम विकास अधिकारी (VDO) की परीक्षा का आयोजन हो रहा है. जितनी बड़ी परीक्षा है उतनी ही तादाद में अभ्यर्थी भी इस परीक्षा में भाग ले रहे हैं. कोटा (Kota News) के 64 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन हो रहा है, जहां 88 हजार 416 अभ्यर्थी इस परीक्षा में भाग ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Jhalawar Fire: बैंक और तहसील कार्यालय में लगी आग, जले कीमती दस्तावेज

चार पारियों में इस परीक्षा (Village Development officer exam ) का आयोजन हो रहा है. आज पहले दिन दो पारियों में 44 हजार 208 अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हो रहे है. इस परीक्षा को लेकर के खासी सख्ती भी परीक्षा केंद्रों पर देखने को मिली. अभ्यर्थियों (Candidates) को पूरी जांच और पड़ताल के बाद ही परीक्षा केंद्रों पर एंट्री दी गई. बकायदा दो स्तर में अभ्यर्थियों की जांच की गई, जिसमें पहले उनके पास एडमिट कार्ड, आईडी प्रूफ और पैन के साथ ही एग्जाम सेंटर पर एंट्री दी गई फिर उसके बाद अभ्यर्थियों को मेटल डिटेक्टर के साथ में चेक किया गया ताकि कोई भी धातु से जुड़ी हुई चीज एग्जाम सेंटर पर नहीं पहुंच पाए.

यह भी पढ़ें- Kota: नवजात की मौत से जेके लोन अस्पताल में हंगामा, हुई तोड़फोड़

कोरोना (Corona) के बढ़ते खतरे के बीच कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) की पालना भी शक्ति से की गई. हर अभ्यर्थियों को थर्मल स्कैनिंग के साथ हाथों को सैनिटाइज करवाया गया और यह सुनिश्चित किया गया कि हर अभ्यर्थी मास्क लगाकर के ही एग्जाम हॉल में पहुंचे.

Trending news