जयपुर: लाइब्रेरियन परीक्षा में 'खेल', 2 युवतियों सहित 6 लोग गिरफ्तार

राजधानी में रविवार को लाइब्रेरियन परीक्षा का पेपर आउट करने के मामले में पुलिस ने 2 युवतियों सहित 6 लोगों गिरफ्तार किया, जिनसे पुलिस की पूछताछ जारी है. 

जयपुर: लाइब्रेरियन परीक्षा में 'खेल', 2 युवतियों सहित 6 लोग गिरफ्तार
पुलिस ने 2 युवतियों सहित 6 लोगों गिरफ्तार किया

जयपुर: राजधानी में रविवार को लाइब्रेरियन परीक्षा का पेपर आउट करने के मामले में पुलिस ने 2 युवतियों सहित 6 लोगों गिरफ्तार किया, जिनसे पुलिस की पूछताछ जारी है. जयपुर कश्मिनरेट की सीआईयू और नॉर्थ जिला पुलिस ने रविवार को विद्याधर नगर थाना इलाके में लाइब्रेरियन परीक्षा का पेपर आउट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया. गिरोह की दो युवतियों सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

सीआईयू टीम को लाइब्रेरियन परीक्षा का पेपर आउट होने की सूचना मिली, जिस पर विद्याधर नगर थाना पुलिस के साथ सीआईयू टीम ने बियानी कॉलेज के पास आर आर हॉस्टल पर छापा मारा. 

वहीं अचानक पुलिस की रेड पर आर आर हॉस्टल में हडकंप मच गया, जहां से पुलिस टीम को मौके से हुबहू लाइब्रेरियन परीक्षा का पेपर और प्रिंटर बरामद हुआ. पुलिस की पुछताछ में सामने आया कि पेपर मुहैया कराने में एक बड़े कोचिंग इंस्टीट्यूट मदर्स एजुकेशन हब का नाम भी शामिल है, जिसके द्वारा पेपर शुरू होने से 2 घंटा पहले ही पेपर की प्रति पीजी हॉस्टल में अभ्यर्थियों को उपलब्ध करवाई गई थी.

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पीजी हॉस्टल से दो महिला अभ्यर्थी मौसम चौधरी और ब्रह्मा चौधरी को गिरफ्तार किया. इसके साथ ही मौके पर महिला अभ्यर्थियों को पेपर उपलब्ध करवाने वाले गिरोह के सदस्य अमित चौधरी, प्रदीप कुमार, मनोज कुमार और सुरेंद्र को गिरफ्तार किया गया. 

आरोपियों से हुई पूछताछ में यह बात सामने आई है कि गिरोह के सरगना द्वारा व्हाट्सएप पर जय श्री कृष्णा नामक एक ग्रुप क्रिएट किया गया, जिसमें अभ्यर्थियों को जोड़ा गया. ग्रुप एडमिन द्वारा परीक्षा से 2 घंटे पहले पेपर ग्रुप में पोस्ट किया गया और फिर उसके कुछ देर बाद आंसर की पोस्ट की गई. फिलहाल इस पूरे प्रकरण में पुलिस की जांच जारी है. गिरोह से जुड़े हुए अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है.