Live Budget 2024 : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट कल करेंगी पेश, राजस्थान को बड़ी उम्मीदें, हर खबर पढ़ें लाइव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2346961

Live Budget 2024 : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट कल करेंगी पेश, राजस्थान को बड़ी उम्मीदें, हर खबर पढ़ें लाइव

Rajasthan live News, 22 july 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. संसद का मानसून सत्र आज से शुरू होगा. इसे लेकर सरकार ने तैयारी कर ली गई है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज केकड़ी दौरे पर रहेंगे. आज सावन का पहला सोमवार है, सभी शिवालयों में महादेव भक्तों की भीड़ लगी है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News, 22 july 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन बेहद अहम है. राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही आज सुबह 11 बजे फिर से शुरू होगी. प्रश्नकाल के साथ शुरू होने वाली इस कार्यवाही में हंगामे के पूरे आसार हैं. संसद का मानसून सत्र आज से शुरू होगा. सावन का पहला सोमवार आज है. सभी शिवालय में उम्र का भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है. इस साल सावन की शुरुआत सोमवार से ही हो रही है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

22 July 2024
19:44 PM

Rajasthan News: RMC ने सभी अस्पतालों, नर्सिंग होम्स को दिए निर्देश. अस्पतालों में क्वालिफाइड डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ रखने के निर्देश. रजिस्ट्रार डॉ राजेश कुमार शर्मा ने कहा- कई अस्पतालों को लेकर मिल रही शिकायतें. जहां अनक्वालिफाइड स्टाफ कर रहा काम. हॉस्पिटलक संचालक इस बात पर दें ध्यान. अस्पताल में क्वालिफाइड डॉक्टर्स ही काम करें. 

18:59 PM

Rajasthan News: बारां जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर देवरी के पास सड़क हादसा हो गया. सड़क हादसे में एक ट्रॉले से स्कूल वैन की भिड़ंत हो गई. टक्कर के बाद स्कूल वैन पलटी खा गई, जिसके चलते स्कूल वैन के भीतर मौजूद एक दर्जन बच्चे घायल हो गए. मौके पर मौजूद लोगों ने बच्चों को बाहर निकाल संभाला. इस दौरान नन्हे बच्चें बिलखते रहे. घटना के कुछ देर बाद राहगीरों की मदद से बच्चों को निजी वाहनों से शाहबाद अस्पताल पहुंचाया. 

fallback

18:23 PM

Pratapgarh News: पूर्व परिवहन मंत्री व वर्तमान विधायक यूनुस खान की ओर से रोडवेज के अहित में दिए गए बयान के विरोध में राजस्थान परिवहन निगम के संयुक्त कर्मचारियों की ओर से आज शहर के रोड़वेज बस स्टैंड पर युनूस खान का पुतला फूंका गया. 

17:45 PM

Rajasthan News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिले बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी, संसद भवन में गृहमंत्री के कक्ष में की मुलाकात, प्रदेश में सरकार और संगठन को लेकर हुई चर्चा, केंद्र में तीसरी बार NDA की सरकार बनने पर दी बधाई. 

17:00 PM

Rajasthan News: केंद्र सरकार कल संसद में बजट 2024—25 पेश करने जा रही है. इस बजट को लेकर देशभर के आम से लेकर खास लोगों को काफी अपेक्षाएं है. इस बजट में टैक्स में राहत देने से लेकर महंगाई पर कंट्रोल वाला बजट की देख है. 

16:13 PM

Rajasthan live News:
केकड़ी विधायक शत्रुघ्न गौतम ने नासिरदा क्षैत्र की आठ ग्राम पंचायतों को केकड़ी जिले में शामिल करने की रखी मांग, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि सभी को वृक्षारोपण का संकल्प लेना होगा भाजपा ने आतंकवाद को खत्म किया है.

16:10 PM

Rajasthan live News:मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का केकड़ी में संबोधन 
कांग्रेस थोथी घोषणाएं करती है, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बोले- कि मजबूत एवं विकसित राजस्थान बनेगा आयुर्वेद, औषधालय को जिला औषधालय में क्रमोन्नत किया गया है ,केकड़ी के जिला अस्पताल में भवन निर्माण कार्य करवाया जाएगा, सरवाड़ मे कालेज खोला जाएगा ,टांटोटी को नई नगरपालिका बनाया जाएगा, कांग्रेस के घोटालों की जांच करवाई जा रही है.

16:03 PM

Rajasthan live News: 
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का केकड़ी में संबोधन, गैंगस्टर्स के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार ने किसान सम्मान निधि की राशि जारी की, युवाओं को सरकार नौकरी देगी.

15:14 PM

Rajasthan live News:
1 RAS का ट्रांसफर, 1 RAS APO
नाथद्वारा मंदिर मंडल सीईओ महिपाल सिंह एपीओ
RAS चेतन त्रिपाठी को लगाया नाथद्वारा मंदिर मंडल सीईओ
कार्मिक विभाग ने जारी किया आदेश

 

15:04 PM

Rajasthan live News:
कांग्रेस विधायक नरेंद्र बुढ़ानिया ने कहा संवेदन और गंभीर विषय पर चर्चा
किसान फसल बचाने की कोशिश में लगा है लेकिन बिजली नहीं है
नीति आयोग कह चुका है कि पानी की कमी सबसे बड़ी चिंता है
हमारी सरकारों ने इस समस्या के निदान के लिए बड़े बड़े बांध बनवाए
हमारा देश आजाद हुआ उस समय तीन सौ बांध थे, लेकिन हमारी सरकार ने हजारों बांध बनवाए
आपने दस साल में गरीब को गरीब बनाने का काम किया
इस देश में पांच हजार करोड़ एक शादी में लगते हैं, वहां दूसरी तरफ किसान पानी के तरस रहा है
इंदिरा गांधी नहर को बहुत कम बजट दिया जो रेगिस्तान और किसानों के साथ अन्याय है 
हमारा कितना पानी व्यर्थ बह रहा है जिसे रोकने को कोशिश करनी होगी

15:03 PM

Rajasthan live News:विधानसभा में इंदिरा गांधी नहर, जल संसाधन और वन पर्यावरण विभाग  को लेकर बहस

सादुलशहर विधायक गुरवीर सिंह ने कांग्रेस सरकार पर लगाया आरोप.
कांग्रेस सरकार ने कृषि कल्याण के नाम पर जेब कटने का किया काम
टैक्स के नाम पर लुट रहे किसानों को राहत दे सरकार .दो तिहाई प्रदेश खेती पर निर्भर, कम पानी में खेती कर सके, ऐसी व्यवस्था करें सरकारें.भौगोलिक परिस्थिति के अनुसार खिजूर की खेती करने का प्रयास कर सकें.

14:51 PM

Rajasthan live News: 
राजस्थान रोडवेज की वीसी में आज बड़ा निर्णय. बस स्टैंड की बजाय बाईपास से बस निकाली तो होगी कार्रवाई. रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने ली समीक्षा बैठक. सीएमडी ने चालकों के बस स्टैंड अंदर जाने की बजाय... बस को बाईपास से ही ले जाने के मामले में नाराजगी जताई. आगे से यदि ऐसा हुआ तो मुख्य प्रबंधक को चार्जशीट दी जाएगी. सीएमडी ने राजस्व बढ़ाने, डीजल औसत बढ़ाने के दिए निर्देश. कम राजस्व प्राप्त करने वाले डिपो प्रबंधकों को नोटिस का जवाब देने को कहा.

14:30 PM

Rajasthan live News:
छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन , जेएनवीयू कार्यालय के बाहर उग्र प्रदर्शन, कुछ छात्र लेट गए सड़कों पर , पुलिस ने लड़कों को तीतर तीतर करने के लिए किया हल्का बल प्रयोग, लड़कों को यहां से हटाने का लगातार हो रहा है प्रयास ,रास्ते में कुछ लड़कों ने पत्थर बाजी भी कर दी है शुरू.

14:20 PM

Rajasthan live News: यूनिक भांभू के मकान पर चला बुलडोजर

 

14:17 PM

Rajasthan live News: छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, VC कार्यालय के बाहर कर रहे प्रदर्शन

 

13:07 PM

Rajasthan live News: पेपर लीक प्रकरण में फरार चल रहे सरगना यूनिक भांभू उर्फ पंकज के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला. चूरू जिला पुलिस ने कोतवाली थाना इलाके में पूनिया कॉलोनी स्थित यूनिक के अवैध निर्माण को चिन्हित करने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई  शुरू की. SI भर्ती परीक्षा 2021, JEN भर्ती परीक्षा 2021 सहित अन्य भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक कर 500 से अधिक लोगों की यूनिक सरकारी नौकरी लगवा चुका है. लंबे समय से फरार चल रहे यूनिक भांभू पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित है.

13:05 PM

Rajasthan live News: मनीष यादव की पर्ची पर सदन में शोरगुल की स्थिति बनी. बिजली के मुद्दे पर विपक्ष ने मांग की. मनीष यादव ने अपने क्षेत्र में बिजली कटौती का मुद्दा उठाया. सदन में मंत्री का जवाब दिलाने की मांग. स्पीकर वासुदेव देवनानी बोले- इस पर सदन में अलग से चर्चा करा देंगे. विपक्ष के सदस्य सीटों से आगे आए. स्पीकर बोले- यह छात्रसंघ या VC का दफ्तर नहीं है सभी अपनी सीमा में रहें, वापस सीट पर जाएं. विपक्ष को पर्ची भी दी और स्थगन भी लेकिन फिर भी इस तरह का बर्ताव ठीक नहीं है. 

13:00 PM

Rajasthan live News: विधानसभा में बिजली पर शोरगुल की स्थिति बनी. विधायक अमित चाचाण ने मामला उठाया था. विपक्ष ने बिजली कटौती के खिलाफ नारेबाजी की. अमित चाचाण ने कहा- लोकसभा चुनाव में पैराशूट उम्मीदवार हारने के बाद सरकार बदले की कार्रवाई कर रही है. 

12:56 PM

Rajasthan live News:
पेपर लीक प्रकरण में फरार चल रहे सरगना
यूनिक भांभू उर्फ पंकज के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर
चूरू जिला पुलिस ने कोतवाली थाना इलाके में पूनिया कॉलोनी स्थित
यूनिक के अवैध निर्माण को चिन्हित करने के बाद शुरू की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई
SI भर्ती परीक्षा 2021, JEN भर्ती परीक्षा 2021 सहित अन्य भर्ती परीक्षाओं के
पेपर लीक कर 500 से अधिक लोगों की सरकारी नौकरी लगवा चुका यूनिक
लंबे समय से फरार चल रहे यूनिक भांभू पर है 1 लाख रुपए का इनाम घोषित

11:27 AM

Rajasthan live News: त्रिपुंड लगाकर सदन में आए मंत्री अविनाश गहलोत

मंत्री अविनाश गहलोत त्रिपुंड लगाकर सदन में आए. आज सावन के पहले सोमवार का विधानसभा में झलक दिखी. अविनाश गहलोत भोले के भक्त हैं. सावन के पहले सोमवार को सदन में आस्थामय माहौल दिखा. सदन में भक्ति के रंग दिखे. 

11:25 AM

Rajasthan live News: विधानसभा की कार्यवाही शुरू

 

10:04 AM

Rajasthan live News: बम-बम भोले के जयकारों से गुंजायमान हो रही छोटीकाशी, आज से 19 अगस्त तक भोलेनाथ की होगी आराधना, छोटीकाशी के सभी शिवालय में हो रहा अभिषेक.

09:00 AM

Rajasthan live News: Jalore: सावन का पहला सोमवार आज,मंदिरों में की गई आकर्षक सजावट. शिवालयो में गूंज रहे हैं हर हर महादेव के जयकारे, सुबह से ही शिव भक्तों की मंदिरों में लगी कतारें, जिले के शिवालयों में हो रहा है शिव का अभिषेक,सिरे मंदिर, भैरूनाथ अखाड़ा,जागनाथ महादेव,पीपलेश्वर महादेव,सुरेश्वर महादेव सहित मंदिरों में होगी विशेष पूजा अर्चना.

08:56 AM

Rajasthan live News: Udaipur के झाडोल से बड़ी खबर. आज से सावन मास की शुरुआत, भोलेनाथ मंदिरों में गूंज रहा बम बम भोले, चंद्रेश्वर महादेव में 7 वर्षों बाद सावन की पूजा, अक्सर तेज बरसात के बाद तालाब के पानी में डूब जाता है मंदिर, बरसों से मंदिर के समीप बने घाट पर होती हैं पूजा, 7 वर्षों बाद सीधे गर्भ गृह में होगी पूजा, झाडोल क्षेत्र का प्रसिद्ध शिव मंदिर है चंदेश्वर महादेव, न्याय के देवता के रुप में पूजे जाते हैं चंदेश्वर महादेव, यहां झूठी कसम नहीं खाते लोग.

 

08:54 AM

Rajasthan live News: सावन का पहला सोमवार, सभी शिवालय में उम्र का भक्तों का सैलाब, इस साल सावन की शुरुआत सोमवार से ही हो रही है. इस माह में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा का विशेष महत्व होता है.

 

08:53 AM

Rajasthan live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  का केकड़ी दौरा- दोपहर 12:30 बजे जयपुर से केकड़ी रवानगी, दोपहर 1 बजे केकड़ी पहुंचेंगे सीएम, दोपहर 1:15 बजे केकड़ी में धन्यवाद सम्मेलन, बजट में केकड़ी जिले को मिली सौगातों के लिए आभार जताएंगे आमजन, रक्तदान शिविर का भी जायजा लेंगे सीएम, विधायक शत्रुघ्न गौतम की अगुवाई में अभिनंदन, विधायक शत्रुघ्न गौतम को पदवेश भी पहनाएंगे सीएम, गौतम ने क्षेत्र की मांगों को लेकर त्याग रखे थे चप्पल–जूते, आज सार्वजनिक कार्यक्रमें पदवेश पहनेंगे केकड़ी विधायक, दोपहर 3:15 बजे सीएम की केकड़ी से जयपुर के लिए वापसी.

08:50 AM

Rajasthan live News: विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही आज सुबह 11 बजे फिर से शुरू होगी. प्रश्नकाल के साथ शुरू होने वाली इस कार्यवाही में हंगामे के पूरे आसार हैं.

 

08:48 AM

Rajasthan live News: संसद का मानसून सत्र आज से शुरू होगा. इसे लेकर सरकार ने तैयारी कर ली है। सरकार इस मानसून सत्र में पुराने विमान अधिनियम को बदलने समेत छह नए विधेयक लेकर आएगी जबकि विपक्ष ने सरकार को नीट पेपर लीक और रेलवे सुरक्षा के मुद्दे पर घेरने की तैयारी की है. 12 अगस्त तक चलने वाले इस मानसून सत्र में 19 बैठकें होंगी.

Trending news