Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में राहुल गांधी का चुनावी वादा- हिंदुस्तान से एक झटके में गरीबी को मिटा देंगे
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में राहुल गांधी का चुनावी वादा- हिंदुस्तान से एक झटके में गरीबी को मिटा देंगे

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी ने कहा कि सभी गरीब परिवारों की एक महिला के खाते में करीब 1 लाख रुपये डाले जाएंगे, जब तक वह परिवार गरीबी रेखा से बाहर नहीं निकल पाता. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि पैसा खटाखट आता रहेगा और हम हिंदुस्तान से एक झटके में गरीबी को मिटा देंगे. 

lok sabha election - zee rajasthan

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनावों को देखते हुए पूरे देश में सियासी पारा आजकल चढ़ा हुआ है. अलग-अलग राज्यों में दिग्गज नेता जनसभाएं कर रहे हैं और इस बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जमकर चल रहा है. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के अनूपगढ़ में गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए एक बड़ी चुनावी घोषणा की है. उनकी यह घोषणा चर्चा का विषय बन गई है. 

दरअसल राहुल गांधी ने कहा कि सभी गरीब परिवारों की एक महिला के खाते में करीब 1 लाख रुपये डाले जाएंगे, जब तक वह परिवार गरीबी रेखा से बाहर नहीं निकल पाता. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने कहा कि पैसा खटाखट आता रहेगा और हम हिंदुस्तान से एक झटके में गरीबी को मिटा देंगे. 

यह भी पढे़ं- Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी की आज बाड़मेर-जैसलमेर सीट से प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में सभा, जानिए अमित शाह का दौरा कब?

बता दें कि पहले चरण में राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. ऐसे में राहुल गांधी ने बीकानेर लोकसभा क्षेत्र के अनूपगढ़ में गुरुवार को जनसभा को संबोधित किया और कांग्रेस के चुनावी वादों को याद दिलाया. इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि देश को मोदी सरकार बेहद महंगी पड़ी. इस समय सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और महंगाई है. कांग्रेस की सरकार साल का ₹100000 हिंदुस्तान के हर गरीब परिवार की एक महिला के खाते में डाल देगी. 

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि चाहे आप गरीब हो चाहे खेती करते हो, चाहे मजदूरी करते हो, भले ही छोटे-मोटे कारखाने में काम करते हो, अगर गरीब है तो आपके परिवार की एक महिला को हर महीने करीब 8500 रुपये यानी की साल का ₹1 लाख मिलेगा और यह राशि सरकार उनके बैंक अकाउंट में भेजेगी. 

एक झटके में मिटाएंगे गरीबी
आगे राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस सरकार यह पैसा उस दिन तक अकाउंट में भेजेगी, जब तक परिवार गरीबी रेखा से बाहर ही निकल जाए यानी की गरीबी रेखा से नीचे वाले परिवारों की एक महिला के अकाउंट में हर महीने 8500 रुपये खटाखट आते रहेंगे और एक झटके से हिंदुस्तान की गरीबी को मिटा देंगे. इतना ही नहीं, इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने युवाओं के लिए भी चुनावी वादे का ऐलान किया. राहुल गांधी ने कहा कि हर पढ़े लिखे युवा को ₹100000 की अप्रेंटिस दी जाएगी. 

अगर उनकी सरकार आती है तो करीब 30 लाख सरकारी नौकरियां और सभी खाली पोस्ट कैलेंडर के मुताबिक भरे जाएंगे. पेपर लीक से निजात मिलेगी. पेपर लीक को रोकने के लिए कड़े कानून और नीति आएंगे. गिग वर्कर्स के लिए अच्छे कामकाजी नियम और संपूर्ण सामाजिक सुरक्षा भी सुनिश्चित की जाएगी. नए स्टार्ट ऑफ फंड के लिए युवाओं को 5000 करोड़ रुपए दिए जा सकते हैं.

Trending news