Jhunjhunu Lok Sabha Chunav 2024: 4 जून को होगी लोकसभा चुनावों की वोटों की गिनती,DM चिन्मयी गोपाल ने लिया तैयारियों का जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2276152

Jhunjhunu Lok Sabha Chunav 2024: 4 जून को होगी लोकसभा चुनावों की वोटों की गिनती,DM चिन्मयी गोपाल ने लिया तैयारियों का जायजा

Jhunjhunu Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान के झुंझुनूं लोकसभा सीट का परिणाम मंगलवार को आएगा. इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है.मतगणना की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कलेक्टर चिन्मयी गोपाल पहुंची.

Jhunjhunu Lok Sabha Chunav 2024

Jhunjhunu Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान के झुंझुनूं लोकसभा सीट का परिणाम मंगलवार को आएगा. इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है. झुंझुनूं लोकसभा सीट की काउंटिंग झुंझुनूं की सेठ मोतीलाल कॉलेज में होगी. काउंटिंग सुबह आठ बजे से शुरू होगी. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

झुंझुनूं में सुबह नौ बजे के बाद से रुझान आने शुरू हो जाएंगे. मतगणना की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कलेक्टर चिन्मयी गोपाल पहुंची. जहां पर उन्होंने सभी तैयारियों और मतगणना कक्षों की व्यवस्थाओं को देखा. आपको बता दें कि सेठ मोतीलाल कॉलेज में चार जून को सुबह 8 बजे शुरू होगी. 

झुंझुनूं लोकसभा सीट की आठ विधानसभाओं में काउंटिंग के लिए कुल 92 टेबल होंगी. ईवीएम की मतगणना 8 कमरों में 92 टेबल पर की जाएगी. पोस्टल बैलेट की काउंटिंग 4 कमरों में 40 टेबल पर होगी. ईटीपीबीएस की मतगणना पांच कमरों की 42 टेबल पर होगी. झुंझुनूं से सबसे पहले सबसे पहले सुबह 8 बजे पीबी की गिनती शुरू होगी. 

ईवीएम से मतों की गणना सुबह 8.30 बजे बाद शुरू होगी. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सबसे पहले पोस्टल बैलेट की मतगणना शुरू होगी. पोस्टल बैलेट की मतगणना के आधे घण्टे बाद सुबह साढे बजे ईवीएम से मतगणना प्रारंभ होगी. प्रत्येक राउंड पूरा होने पर नियमानुसार उस राउंड के परिणाम की घोषणा की जाएगी तथा इसके बाद ही अगले राउंड की गिनती प्रारंभ होगी. 

झुंझुनूं लोकसभा आठ विधानसभाओं में सबसे ज्यादा राउंड झुंझुनूं विधानसभा पर 26 राउंड हांगे. इसके बाद सूरजगढ़ में 25, मण्डावा और नवलगढ़ 22-22 राउंड, खेतड़ी 21 और उदयपुरवाटी व पिलानी में 20-20 राउंड होंगे. सबसे कम फतेहपुर विधानसभा में 12 राउंड होंगें.मतगणना केंद्र के बाहर व अंदर आवश्यकता अनुरूप बैरिकेडिंग की गई है. 

गर्मी को देखते हुए मतगणना स्थल पर मेडिकल की टीमें मय एम्बुलेंस मौजूद रहेगी. कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि आवश्यक दवाएं व ओआरएस का घोल पर्याप्त मात्रा में हो. गर्मी को देखते हुए एसी, पंखे व कूलर आवश्यकता अनुरूप लगाए गए हैं.मतगणना परिसर के 100 मीटर की परिधि में नो-व्हीकल जोन घोषित रहेगा.

यह भी पढ़ें:परिणाम से पहले मंत्री किरोड़ीलाल मीणा का बड़ा बयान,कहा- BJP हारी तो दूंगा इस्तीफा..

Trending news