Lok Sabha chunav 2024: राजस्थान में दूसरे चरण का चुनाव 26 को, इन 2 सीटों पर मिल सकती है कांग्रेस को कड़ी चुनौती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2213235

Lok Sabha chunav 2024: राजस्थान में दूसरे चरण का चुनाव 26 को, इन 2 सीटों पर मिल सकती है कांग्रेस को कड़ी चुनौती

Lok Sabha chunav 2024: राजस्थान में दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रैल को होगा. 2 सीटों पर कांग्रेस को कड़ी चुनौती मिल सकती है.

symbolic picture

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान की 25 में बची 13 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा. जिसके लिए बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के दौरे लगातार राजस्थान में हो रहे हैं.

26 अप्रैल को टोंक सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़ बारां   सीट पर मतदान होगा. इन सीटों में से अजमेर और चित्तौड़गढ़  सीट पर  कांग्रेस को कड़ी चुनौती मिल सकती है.

अजमेर सीट की बात करें तो इस सीट पर बीजेपी ने भागीरथ चौधरी (Bhagirath Choudhary) का टिकट रिपीट किया. वहीं कांग्रेस ने इस सीट पर रामचंद्र चौधरी (Ramchandra Choudhary)को प्रत्याशी घोषित किया है. 2019 में  भागीरथ चौधरी की इस सीट पर जीत हुई थी. वर्तमान में भागीरथ चौधरी ही इस सीट से सांसद हैं.

अजमेर सीट से वर्तमान में विधायक भागीरथ चौधरी हैं. बीजेपी ने उनका टिकट रिपीट किया है. वहीं कांग्रेस ने रामचंद्र चौधरी को मैदान में उतारा है. जो एक भी विधानसभा चुनाव नहीं जीत सके हैं. ऐसे में चर्चा है कि उनको भागीरथ चौधरी से कड़ी चुनौती मिल सकती है.

वहीं चित्तौड़गढ़ सीट की बात करें तो चित्तौड़गढ़ सीट पर बीजेपी ने सीपी जोशी (CP Joshi)को प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस ने इस सीट से उदय लाल आंजना (Udai Lal Anjana) को प्रत्याशी बनाया है. वर्तमान में इस सीट से सीपी जोशी सांसद हैं.

चर्चा है कि चित्तौड़गढ़ सीट पर बीजेपी का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आ रहा है क्योंकि सीपी जोशी लगातार इस सीट से दो बार सांसद रह चुके हैं. साथ ही वह बीजेपी राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. ऐसे में उनकी इस सीट पर पकड़ ज्यादा मजबूत है. वहीं उदयलाल आंजना की विधानसभा चुनाव में हार हुई थी. ऐसे में उनको सीपी जोशी से कड़ी चुनौती मिल सकती है. हालांकि नतीजे आने के बाद ही चित्तौड़गढ़ और अजमेर सीट की स्थिति साफ हो पाएगी.

Trending news