Lok Sabha Chunav 2024:पानी की समस्या को लेकर 25 दिनों से धरने पर ग्रामीण,चुनाव का भी किया बहिष्कार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2218049

Lok Sabha Chunav 2024:पानी की समस्या को लेकर 25 दिनों से धरने पर ग्रामीण,चुनाव का भी किया बहिष्कार

Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान के बालोतरा जिले के समदड़ी क्षेत्र के जिले की अंतिम सीमा अर्थण्डी ग्राम के ग्रामवासी पिछले 24 दिनों से चुनाव का बहिष्कार करते हुए 24 दिनों से धरने पर बैठे हैं.

Barmer News

Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान के बालोतरा जिले के समदड़ी क्षेत्र के जिले की अंतिम सीमा अर्थण्डी ग्राम के ग्रामवासी पिछले 24 दिनों से चुनाव का बहिष्कार करते हुए 24 दिनों से धरने पर बैठे हैं.अर्थण्डी गांव के वासियों का कहना है कि घनी आबादी वाले गांव में करीब पशु पक्षी मिलकर 8000 से अधिक घरों एवं ओरण भूमि में विचरण करते हैं.

बारिश के बाद तालाब में पानी की आवक हुई थी वह भी अब पूरी तरह से सूख गई है, ऐसे में प्राणियों के साथ जीव जंतुओं का भी बुरा हाल है ऊंचे दामों पर टैंकरों के जरिए जलापूर्ति की जा रही है. वही जल माफियाओ ने जगह-जगह अपना डेरा डाल रखा है साठगांठ चलते इस गांव के अंदर पानी की जलापूर्ति नहीं हो पा रही है ग्रामीणों का आरोप यह भी है की धवा खंडप जल परियोजना के मुख्य लाइन जो खंडप जाती है.

गांव से मात्र 7 किलोमीटर दूर है उक्त सरकारी योजना के पाइपलाइन के आगे स्थित गांव द्वारा विरोध करने पर जलदाय विभाग ने पानी देने से हाथ खड़े कर दिए गांव मुख्य लाइन से नहीं जुड़ने के कारण गांव के वासिंदे जानवर पशु पक्षी बिना पानी के तरस रहे जब तक उनके गांव में पानी की सप्लाई नहीं होगी तब तक इसी तरह मतदान का बहिष्कार करते हुए मतदाता धरने पर बैठे रहेंगे.

ग्रामीणों ने मांग को लेकर धरने से पूर्व जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौपा था जिसके बाद जिला कलेक्टर ने 2 दिनों के भीतर गांव मे पानी की सल्लाई के निर्देश दिए थे लेकिन जलदाय विभाग के अधिकारियों की कोशिश विफल रही.जिसके कारण होम वोटिंग के लिए गांव मे गई टीम भी बगैर मतदान करवाए वापस लौटी.

यह भी पढ़ें:Nagaur Deedwana News:डिस्कॉम ने नए जिले के सर्किल ऑफिस में शामिल,उपभोक्ताओं के डेटा अपडेट शुरू

Trending news