Kota News: रूस और यूक्रेन के युद्ध के कारण यूरिया डीएपी खाद की हो रही कमी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2474610

Kota News: रूस और यूक्रेन के युद्ध के कारण यूरिया डीएपी खाद की हो रही कमी

Kota News: रूस और यूक्रेन के युद्ध के कारण यूरिया डीएपी खाद की कमी का असर नजर आ रहा है. इस बीच कृषि और किसान कल्याण मंत्री भागीरथ चौधरी ने कहा कि आगामी 5 दिन में क्राइसिस दूर हो जाएंगी.

 

Kota News: रूस और यूक्रेन के युद्ध के कारण यूरिया डीएपी खाद की हो रही कमी

Kota News: केंद्र सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री आज कोटा प्रवास पर पहुंचे. सांगोद में भाजपा कार्यकर्ताओं के जनसंवाद कार्यक्रम के बाद कोटा में पत्रकारों से मंत्री ने बातचीत की और इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने किसानों को आर्थिक रूप से उन्नत बनाने की कोशिश की है.

पिछले सवा 10 सालों में देश का किसान उन्नत हुआ है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किसानों पर पूरा फोकस है. देश के किसानों को सम्मान निधि पहुंचने का काम पीएम मोदी ने किया है. खाद की कालाबाजारी होने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि इस पर सरकारों का नियंत्रण है और जो यूरिया डीएपी का जो क्राइसिस चल रहा है.

खाद कमी रूस- यूक्रेन युद्ध की वजह से चल रही है. खाद की क्राइसिस खत्म करने के प्रयास भारत सरकार कर रही है. आने वाले 5 दिनों में खाद की किल्लत खत्म हो जाएगी. सोयाबीन के समर्थन मूल्य के कांटे अब तक चालू नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि संबंधित राज्य सरकारों को खरीद केंद्र शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं. कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के हित में काम कर रहे हैं और यह जिम्मा पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें सौंपा है.

Trending news