Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस के खाते सीज करना और केजरीवाल को जेल में डालना लोकतंत्र की हत्या के बराबर- गहलोत
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस के खाते सीज करना और केजरीवाल को जेल में डालना लोकतंत्र की हत्या के बराबर- गहलोत

Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के खिलाफ बीजेपी पर हमला बोला है.

 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज करके और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला. जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, कि 2014 में नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद से बीजेपी ने देश के लोकसतंत्र और संविधान पर हमले किए हैं, और देश की सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है. 

चंदे की रकम को किया सीज

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, कि डोनेट फॉर देश और डोनेट फॉर भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम कांग्रेस ने जो चंदा जुटाया था, उसको सीज कर देना. दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन करने पर डराना और अलाइंस करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरह जेल में डाल देना, ये सारे काम बीजेपी चुनाव से ठीक पहले कर रही है, जो सरासर गलत है.  

अशोक गहलोत ने भी उठाए सवाल

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा, कि इलेक्टोरल बॉण्ड का महाघोटाला करने वाली भाजपा का कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज करना और दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेल में डालना लोकतंत्र की हत्या करने के बराबर है. भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करवाकर साफ कर दिया है, कि वह चुनाव जीतने के लिए सारे हथकंडे अपनाना चाहती है. उन्होंने कहा, कि भाजपा की यह तानाशाही प्रवृत्ति लोकतंत्र के आधार, चुनावों का गला घोंटकर चीन और रूस जैसी व्यवस्था बनाने पर उतारू है.

अशोक गहलोत ने किया ट्वीट

क्या है केजरीवाल की गिरफ्तारी का पूरा मामला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गुरुवार को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले पूछताछ के लिए ईडी ने बुलाया था. ईडी, अरविंद केजरीवाल से दिल्ली शराब घोटाला (Delhi Liquor Scam) मामले में पूछताछ करना चाहती थी. कई समन के बाद भी अरविंद केजरीवाल एक बार भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे. जिसके बाद गुरुवार को अरविंद केजरीवाल को 9वें समन पर बुलाया गया था. ईडी इससे पहले 2 नवंबर 2023, 21 नवंबर, 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 26 फरवरी, 4 मार्च और 17 मार्च को अरविंद केजरीवाल को समन भेज चुकी थी. बता दें, कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस और उसके नेताओं ने गठबंधन धर्म निभाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जमकर विरोध किया था

Trending news