Rajasthan Lok Sabha Election : थम गया पहले चरण का चुनाव प्रचार, कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने झोंकी पूरी ताकत, 19 अप्रैल को वोटिंग
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Election : थम गया पहले चरण का चुनाव प्रचार, कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने झोंकी पूरी ताकत, 19 अप्रैल को वोटिंग

राजस्थान में लोक सभा चुनाव 2024 में प्रचार की मियाद खत्म होने के साथ ही प्रचार का शोर तो थम गया. लेकिन अब गेंद जनता जनार्दन के पाले में आ गई है. चर्चा इस बात की है कि जनता किसके पक्ष में जनादेश देगी. जनता अपना मन बना रही है, लेकिन जनता को प्रभावित करने के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने पूरी ताकत झोंकी है.

Rajasthan Lok Sabha Election : थम गया पहले चरण का चुनाव प्रचार, कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने झोंकी पूरी ताकत, 19 अप्रैल को वोटिंग

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : चुनाव में प्रचार की मियाद खत्म होने के साथ ही प्रचार का शोर तो थम गया. लेकिन अब गेंद जनता जनार्दन के पाले में आ गई है. चर्चा इस बात की है कि जनता किसके पक्ष में जनादेश देगी. जनता अपना मन बना रही है, लेकिन जनता को प्रभावित करने के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने पूरी ताकत झोंकी है.

हालत यह रही कि कांग्रेस आलाकमान के साथ ही दिल्ली के शीर्ष नेताओं ने कांग्रेस के लिए वोट मांगे तो बीजेपी की तरफ़ से भी पीएम मोदी से लेकर केन्द्रीय गृह मन्त्री अमित शाह, रक्षा मन्त्री राजनाथ सिंह ने वोट मांगे, तो कई अन्य नेताओं ने मीडिया के जरिये अपनी बात जनता तक पहुंचाने की कोशिश की.

प्रचार अभियान के दौरान सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंकी है. बीजेपी की तरफ़ से प्रचार अभियान की कमान पीएम नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मन्त्री अमित शाह ने संभाली तो मुख्यमन्त्री भजनलाल शर्मा के साथ राजस्थान बीजेपी के अधिकांश नेता दौड़-धूप करते दिखे. सीएम भजनलाल तो पहले चरण की प्रत्येक सीट पर प्रचार के लिए पहुंचे.

बीजेपी की तरफ़ से पीएम नरेन्द्र मोदी ने की सभाएं की, तो अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत अन्य नेता भी उतरे. पीएम मोदी ने जयपुर ग्रामीण के कोटपूतली में सभा की. पुष्कर की सभा से अजमेर, नागौर और राजसमन्द सीट को साधा. करौली और बाड़मेर में की पीएम मोदी ने जनसभा की.
तो वहीं दौसा में पीएम नरेन्द्र मोदी ने रोड शो किया.

राजस्थान में चुनावी रण में अमित शाह सक्रिय रहे .केन्द्रीय गृह मन्त्री ने सभाएं और रोड शो की. अलवर में जनसभा को सम्बोधित किया. प्रचार चरम पर आने से पहले राजस्थान आकर बैठकें ली. प्रमुख कार्यकर्ताओं और कोर-कमेटी की क्लस्टरवार बैठकें ली. इन रणनीतिक बैठकों के जरिये अमित शाह ने टीम को रि-चार्ज किया. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024:कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव ने BJP पर साधा निशाना,कहा-मोदी की गारंटी फेल हो चुकी...

उधर कांग्रेस की तरफ़ से चुनाव मैदान में ताकत झोंकते हुए केन्द्रीय नेता दिखाई दिए. कांग्रेस आलाकमान के साथ स्थानीय नेता भी सक्रिय दिखे। पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा, पूर्व सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने पहले चरण की लगभग सभी सीटों पर पहुंचकर पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सक्रिय नजर आये. गांधी परिवार के तीन प्रमुख चेहरों ने भी ताल ठोकी. सोनिया गांधी के साथ राहुल और प्रियंका गांधी ने भी ताबड़तोड़ प्रचार किया.

 

 

 

Trending news