Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस से अशोक गहलोत का 'रिटायरमेंट' नजदीक? पार्टी ने दो सीटों पर नहीं मानी गहलोत की बात!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2168999

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस से अशोक गहलोत का 'रिटायरमेंट' नजदीक? पार्टी ने दो सीटों पर नहीं मानी गहलोत की बात!

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: क्या राजस्थान की दो सीटों पर अशोक गहलोत के पसंदीदा प्रत्याशी को कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं बनाया है... जानिए ये दोनों सीटें कौन सी है?

 

Ashok Gehlot

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने राजस्थान की 5 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. जयपुर से सुनील शर्मा को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस सूत्रों की माने तो जयपुर सीट पर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत , घनश्याम तिवाडी़ को टिकट दिलवाना चाहते थे लेकिन पार्टी ने सुनील शर्मा को टिकट देकर सभी को चौंका दिया. बताया जा रहा है कि ये दूसरी बार है जब गहलोत की पार्टी आलाकमान ने बात नहीं मानी है. इससे पहले पाली से गहलोत बद्री राम जाखड़ को टिकट दिलाना चाहते थे लेकिन वहां भी बात नहीं बनी. पार्टी ने पाली से पाली संगीता बेनीवाल को मैदान में उतारा है.

कौन है सुनील शर्मा

सुनील शर्मा एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी के मालिक है हैं. सुनील शर्मा  लंबे समय से विवि संचालित कर रहे हैं. सियासी गलियारों में चर्चा है कि  कांग्रेस ने ब्राह्मण वर्ग को लुभाने के लिए सुनील शर्मा को उम्मीदवार बनाया है.  सुनील शर्मा पहली बार चुनाव लड़ेंगे. हालांकि शिक्षा के क्षेत्र में सुनील शर्मा का नाम जाना-पहचाना ही है. जयपुर से बीजेपी ने फिहलाल कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जयपुर से बीजेपी भी किसी नए ब्राह्मण चेहरे पर दांव खेल सकती है.

पूर्व सीएम गहलोत का रिटायरमेंट नजदीक?

इससे पहले भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अगवानी सचिन पायलट (Sachin Pilot)  अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की जगह करते दिखे. कांग्रेस सूत्रों की माने तो इन दिनों सचिन पायलट को पार्टी में पूरी तरह से तवज्जो दी जा रही है.

सचिन पायटल ने ईआरसीपी  और एमएसपी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. ऐसे में सियासी गलियारों में इस बात को लेकर सवाल उठ रहे हैं लोकसभा चुनाव से पहले अचानक पायलट का इस तरह सक्रिय होना अशोक गहलोत के रिप्लेसमेंट की तरफ इशारा या है या आगामी चुनाव में कांग्रेस का गढ़ बचाने के कांग्रेस का संघर्ष है? बता दें कि सचिन पायलट ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए ज्यादा से ज्यादा युवाओं और साफ छवि वाले नेताओं को आगे लाने की भी बात आलाकमान तक पहुंचाई थी.  

 

Trending news