Sachin Pilot : 14 राज्यों में 100 से ज्यादा सभाएं, सचिन पायलट दिनभर में 18 घंटे कर रहे चुनाव प्रचार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2260716

Sachin Pilot : 14 राज्यों में 100 से ज्यादा सभाएं, सचिन पायलट दिनभर में 18 घंटे कर रहे चुनाव प्रचार

Sachin Pilot, Lok Sabha Chunav 2024 : राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और सीनियर लीडर  सचिन पायलट (Sachin Pilot) दिनभर में 18-18 घंटे चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

 

Sachin Pilot

Sachin Pilot, Lok Sabha Elections 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) का दौर चल रहा है, जिसके प्रचार में कोई पार्टी कसर नहीं छोड़ रही है. राजनीति के महासमर में सभी नेदा जोर-आजमाइश में जुटे हुए हैं. इन्हीं में से एक हैं, राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और सीनियर लीडर  सचिन पायलट (Sachin Pilot). बताया जा रहा है, कि पाटलट, दिनभर चुनाव प्रचार में जुटे रहते हैं.

जानकारी के अनुसार, 22 मई को अपने घर से सुबह 6 बजे के निकले सचिन पायलट 18 घंटे बाद, रात में करीब 12 बजे दिल्ली लौटे. इस दौरान उन्होंने पंजाब और हिमाचल प्रदेश के 3 लोक सभा क्षेत्रों में चुनावी सभाएं कीं. देर रात आने के बाद अगले दिन, 23 मई को, सुबह 9 बजे उत्तर पूर्वी दिल्ली में हो रहे राहुल गांधी की सभा में पायलट सम्मिलित हुए. 24 मई को पायलट पुनः पंजाब में प्रचार करने पहुंचेंगे.

पायलट ने कीं 14 राज्यों में 100 से अधिक सभाएं 

सचिन पायलट इस लोक सभा चुनाव में 14 राज्यों में 100 से अधिक सभाएं कर चुके हैं. ऐसा माना जाता है, की कांग्रेस पार्टी और इंडिया एलायंस के अन्य पार्टियों में मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, और प्रियंका गांधी के बाद सबसे ज़्यादा डिमांड सचिन पायलट की है. बता दें, कि पूर्व उप मुख्यमंत्री पायलट के देशभर में चाहने वाले हैं. उन्हें दमदार लीडर के तौर पर देखा जाता है. ऐसे में कांग्रेस उन्हें अपनी सभाओं में हर हाल में शामिल करना चाहती है, ताकि लोकसभा चुनाव में पायलट की लोकप्रियता को भुनाया जा सके.

इन राज्यों में करेंगे प्रचार

बता दें, कि देश में 5 चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. अब दो चरणों के मतदान बाकी हैं. ऐसे में सभी पार्टियां अपनी ताकत झोंकने में जुटी हुई हैं. बताया जा रहा है, कि आने वाले दिनों में पायलट पंजाब, हिमाचल, और सातवें चरण के बाकी राज्यों में प्रचार करने जाएंगे.

Trending news