close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

माउंट आबू: दुकान में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड में खराबी के बाद लोगों ने बुझाई आग

लोगों ने आग लगने की सूचना पहले नगरपालिका को दी थी. जहां से नगर पालिका की हाल ही में खरीदी गई नई दमकल पहुंची भी लेकिन कुछ तकनीकी खराबी की वजह से दमकल अपना काम नहीं कर पाई. 

माउंट आबू: दुकान में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड में खराबी के बाद लोगों ने बुझाई आग
प्रतीकात्मक तस्वीर

माउंट आबू: रोटरी सर्किल स्थित एक दुकान में मंगलवार देर रात को शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई. आग इतनी तेजी से फैली की दुकान में रखा हुआ सारा सामान जलकर खाक हो गया लेकिन नगर पालिक का आपदा राहत विभाग और हाल ही में नई खरीदी गई फायर बिग्रेड कुछ मदद नहीं कर पाई. इस कारण नगर पालिका की कार्यशैली पर अब कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

लोगों ने आग लगने की सूचना पहले नगरपालिका को दी थी. जहां से नगर पालिका की हाल ही में खरीदी गई नई दमकल पहुंची भी लेकिन कुछ तकनीकी खराबी की वजह से दमकल अपना काम नहीं कर पाई. मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि, दमकल में पानी पर्याप्त नहीं था.

जिसके बाद वहां मौजूद युवाओं ने बाल्टी के द्वारा आग बुझाने की कोशिश की परंतु आग इतनी तेजी से फैल रही थी कि, पास के एक अंग्रेजी शराब की दुकान में भी आग लगने का खतरा बना हुआ था. इस कारण युवाओं ने पानी का टैंकर मंगवा कर आग बुझाने की कोशिश की. जल्द ही (CRPF) सीआरपीएफ का पानी का टैंकर भी मौके पर पहुंचा और स्थानीय एयर फोर्स की फायर ब्रिगेड भी उनके जवानों के साथ घटना स्थल पर पहुंच गई. जिसके बाद ही आग पर काबू पाया गया.

इस घटनाक्रम की सूचना मिलने पर माउंट आबू के उपखंड अधिकारी डॉक्टर रविंद्र गोस्वामी, पुलिस उपाधीक्षक प्रवीण सेन थानाधिकारी अचल सिंह अपने जाब्ते के साथ घटना स्थल पर मौजूद रहे और शांति व्यवस्था बनाए रखी. यह घटना देर रात को हुई थी और लगभग 2:00 बज कर 30 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया था. साथ ही घटना में किसी तरह की जानमान की हानि नहीं हुई.