नागौर में भाजपा और कांग्रेस ने अपने विधानसभा के उतारे प्रत्याशी,रालोपा जल्द करेगी घोषणा ‌
Advertisement

नागौर में भाजपा और कांग्रेस ने अपने विधानसभा के उतारे प्रत्याशी,रालोपा जल्द करेगी घोषणा ‌

राजस्थान चुनाव: राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है. नागौर में भाजपा और कांग्रेस ने अपने विधानसभा के प्रत्याशी उतार दिए है. वहीं रालोपा जल्द प्रत्याशियों की घोषणा ‌कर सकती है.

नागौर में भाजपा और कांग्रेस ने अपने विधानसभा के उतारे प्रत्याशी,रालोपा जल्द करेगी घोषणा ‌

नागौर न्यूज: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने प्रत्याशियों की अपनी दूसरी सूची जारी की है. जिसमें 83 प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए हैं. वहीं नागौर क्षेत्र की दस विधानसभा सीटों में से छः पर अपने प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाई है. वहीं कांग्रेस ने भी आज अपनी पहली सूची जारी की है. जिसमें 33 उम्मीदवारों की घोषणा की है . वहीं नागौर क्षेत्र के पांच सीटों पर उम्मीदवार फाइनल किए हैं.

भाजपा ने नागौर विधानसभा सीट से कांग्रेस से बागी हुई डॉ ज्योति मिर्धा पर दाव खेला है और पूर्व भाजपा के विधायक रहे मोहनराम चौधरी का टिकट कटा. वहीं जायल विधानसभा से भाजपा ने इस बार भी मंजू बाघमार पर भरोसा जताया है. कांग्रेस ने भी जायल विधानसभा सीट से एक बार फिर डॉ मंजू मेघवाल पर भरोसा जताते हुए अपना उम्मीदवार घोषित किया. 

वहीं मकराना से पंचायत समिति की प्रधान सुमिता भींचर को अपना प्रत्याशी बनाया है. सुमिता भींचर मकराना के पूर्व विधायक श्रीराम भींचर की पुत्रवधू है. वहीं इस सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता रुपाराम मुरावतिया का टिकट कटा है. वहीं परबतसर विधानसभा सीट से भाजपा ने मानसिंह किनसरिया पर एक बार फिर भरोसा जताते हुए भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया.

वहीं दूसरी और कांग्रेस ने भी परबतसर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक रहे रामनिवास गावडिया पर भरोसा जताते हुए अपना उम्मीदवार घोषित किया है . वहीं नावां विधानसभा सीट पर भाजपा ने विजय सिंह चौधरी पर भरोसा जताया है. विजय सिंह चौधरी पहले भाजपा से नावां विधायक रहे चुके हैं. वहीं इस सीट पर कांग्रेस ने अभी अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

वहीं मेड़ता विधानसभा सीट पर भाजपा ने कांग्रेस से बागी हुए तथा पिछले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार रहे लक्ष्मणराम मेघवाल पर भरोसा जताते हुए अपना उम्मीदवार बनाया है . इधर कांग्रेस ने डेगाना विधानसभा से वर्तमान विधायक विजयपाल मिर्धा पर भरोसा जताते हुए डेगाना विधानसभा से उम्मीदवार घोषित किया है . वहीं लाडनूं से कांग्रेस ने मुकेश भाकर को और डीडवाना से चेतन डूडी को फिर से कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है . 

आपको बता दें नागौर क्षेत्र दस विधानसभा सीटों में वर्तमान में छः सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है जिनमें से पांच सीटों पर कांग्रेस से फिर से उन्हीं को अपना उम्मीदवार बनाया . नावां विधानसभा सीट सहित चार सीटों पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा करना बाकी है . इसके साथ ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवारों की अभी घोषणा होना बाकी है .

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update : स्वेटर के साथ दिवाली मनाने को रहें तैयार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहा है एक्टिव

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने जनता की उम्मीदों को तोड़ा है, ERCP पर सिर्फ जुमलेबाजी..

ये भी पढ़ें- करौली: स्मैक और गांजा ले जा रहा आरोपी गिरफ्तार,900 ग्राम गांजा और 8 ग्राम स्मैक जब्त

ये भी पढ़ें- नवरात्रि 2023: इस वजह से किया था मां दुर्गा ने कात्यायनी स्वरूप धारण, ये चीज है सबसे प्रिय

Trending news