कांग्रेस के चिंतन शिविर पर भड़के गहलोत, बोले- सीएम कुर्सी बचाने के लिए कर रहे मंथन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1184866

कांग्रेस के चिंतन शिविर पर भड़के गहलोत, बोले- सीएम कुर्सी बचाने के लिए कर रहे मंथन

राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत डीडवाना में भाजपा नेता जितेंद्र सिंह जोधा के आवास पर पंहुचकर भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान राजेंद्र गहलोत ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर आरोपों की झडी लगा दी. सांसद गहलोत ने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार हर मोर्चे पर विफल नजर आ रही है.

कांग्रेस के चिंतन शिविर पर भड़के गहलोत, बोले- सीएम कुर्सी बचाने के लिए कर रहे मंथन

डीडवाना: राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत डीडवाना में भाजपा नेता जितेंद्र सिंह जोधा के आवास पर पंहुचकर भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान राजेंद्र गहलोत ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर आरोपों की झडी लगा दी. सांसद गहलोत ने कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार हर मोर्चे पर विफल नजर आ रही है. प्रदेश में हाल में हुए साम्प्रदायिक दंगों को लेकर कहा कि बीते 3 सालों में प्रदेश की कानून व्यवस्था चरमरा गई है.

इस दौरान गहलोत ने पुलिस महकमे में पोस्टिंग को उधोग बताते हुए गंभीर आरोप लगाया है. जनता के हित का न सोचकर प्रदेश विधायकों के हाथों में कमान सौंप दी गई है. मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि गृहमंत्री होते हुए भी कानून व्यवस्था पर नियंत्रण नहीं है. प्रदेश में अराजकता का माहौल है. आम आदमी अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है. सरकार की नीति और नियति पर भरोसा नहीं है. मजबूत कानून व्यवस्था देने में मुख्यमंत्री गहलोत विफल रहे. दूसरे सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सपने में भी भाजपा और संघ आते हैं, अशोक गहलोत अपनी विफलताओं को छुपाने के लिए भाजपा और संघ पर आरोप लगा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत का बीजेपी पर तंज, कांग्रेस मुक्त की बात करने वाले एक दिन खुद मुक्त हो जाएंगे

चिंतन शिवर पर भड़के गहलोत

गहलोत ने बताया कि मुख्यमंत्री व्यवस्था सुधारने की बजाय छोटी मोटी घटनाओं को सांप्रदायिक घटनाओ का रंग देकर भाई को भाई से लड़ा रहे हैं. प्रदेश और देश का माहौल खराब करने में स्वयं कांग्रेस और कांग्रेस के लोगों का हाथ है. उदयपुर में चिंतन शिविर को लेकर गहलोत ने कहा कि यह उनकी पार्टी का कार्यक्रम है वो चिंता करे, चिंतन करे मनन करे और देखे की 1952 से लेकर 2022 तक कांग्रेस पार्टी सिमटती जा रही है. आज आम मतदाता समझदार हो गया है. वो राष्ट्र के लिए सोचता है. सामाजिकता के लिए सोचता है. देश मे रोजगार कैसे मिले देश का विकास कैसे होगा. हमारी सीमाओं की रक्षा कैसे होगी और कौन व्यक्ति कर सकता हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते आठ वर्षों में मजबूत नेता के रूप में उभरे है जो भारत के ही नहीं विश्व में उभरे हैं. जनता सोचती है हमारा भविष्य और भारत का भविष्य मोदी के हाथों में सुरक्षित है.

यह भी पढ़ें: चिंतन शिविर में सोनिया गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर कह डाली ये बात

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा- गहलोत

यही वजह है कि कांग्रेस को चिंता हो रही है कि उनकी कुर्सी कैसे बचे और उनसे कैसे बचें यही सोचकर चिंतन कर रहे हैं. सही दिशा में चिंतन करेंगे तो राष्ट्रहित में होगा. मंहगाई के मुद्दे पर राज्यसभा सांसद ने कहा की वर्तमान में विश्वव्यापी असर है. थोड़ा बहुत आर्थिक स्थिति पर दबाव पड़ा है. भारत आज भी दूसरे देशों की तुलना में आज अच्छी स्थिति में है. आर्थिक स्थितियों सुधारने के लिए वोकल से लोकल हो या स्वदेशी उधोग धंधों में आत्मनिर्भरता बढ़ रही है. सरकार का उद्देश्य है कि अंतिम छोर पर बेठे उपेक्षित वर्गों के व्यक्ति को मुख्यधारा में केसे जोड़ा जाए कैसे आगे लाया जाए और राष्ट्रधारा में जोड़ा जा सके.  डीडवाना में प्रेस कांफ्रेंस के बाद राजेंद्र गहलोत छोटी खाटू पहुंचें और यहां पर भी भाजपा कार्यकर्ताओं एवं ग्रामीणों से रूबरू होकर मुलाकात की. वहीं,  डीडवाना प्रवास के बाद गहलोत रेल मार्ग से जोधपुर के लिए रवाना हुए.

रिपोर्टर- हनुमान तंवर

Trending news