डेगाना में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना का हुआ शुभारंभ, तहसीलदार एवं नगरपालिका अध्यक्ष ने योजना का किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1463473

डेगाना में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना का हुआ शुभारंभ, तहसीलदार एवं नगरपालिका अध्यक्ष ने योजना का किया शुभारंभ

नागौर जिले के डेगाना उपखंड क्षेत्र की राजकीय विद्यालयों में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना का कार्यक्रम के दौरान शुभारंभ किया गया. कक्षा एक से आठवीं के विधार्थियो कों मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत मिलेगा हर रोज पाउडर दूध. सरकार कर रही है विधार्थियों के सेहत के लिए अच्छा कार्य कर रही है.

बाल गोपाल योजना का हुआ शुभारंभ.

Nagaur News: नागौर जिले के डेगाना उपखंड क्षेत्र की राजकीय विद्यालयों में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना का कार्यक्रम के दौरान शुभारंभ किया गया. इस दौरान डेगाना मुख्यालय की राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में नगर पालिका अध्यक्ष मदन अटवाल एवं तहसीलदार सज्जन राम चौधरी सहित जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इस अवशर पर नगर पालिका अध्यक्ष मदन अटवाल सहित अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने विद्यालय के छात्राओं को दूध पिलाकर एवं ड्रेस वितरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष मदन अटवाल ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए शिक्षा के क्षेत्र में हर सम्भव प्रयास कर नवाचार किए जा रहे है.जिसमें बालिका शिक्षा को फ्री शिक्षा, ड्रेस वितरण सहित अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में बालिका शिक्षा को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देने के लिए कर सरकार द्वारा योजनाएं चलाई जा रही है. कार्यक्रम के दौरान तकरीबन विद्यालय के कक्षा 1 से 8 तक के 500 बालिकाओं को ड्रेस का निःशुल्क वितरण किया गया. तहसीलदार सज्जनकुमार चौधरी ने बताया कि बालिकाओं को इन विभिन्न योजनाओं से लाभ मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- खुली पोल: समय पर ऑफिस नहीं पहुंचते कर्मचारी, प्रशासनिक सुधार विभाग की टीम का बड़ा खुलासा

इस दौरान तहसीलदार सज्जनराम,सीबीईओ गोवर्धनराम डूडी,एसीबीईओ शिवजी भामाशाह द्वारका प्रसाद हेड़ा ,प्रधानाध्यापिका सुषमा कुमारी,जिला कांग्रेस महासचिव प्रकाश कुंकणा,पार्षद प्रतिनिधि मन्शीराम खिलेरी,हरिराम बेनीवाल व्याख्याता जितेंद्र रॉयल,विष्णुकांत शर्मा,मुकेश लखारा सहित विद्यालय स्टाफ रहा मौजूद. इसी दौरान मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बंवरला में भी कक्षा 1 से 8 तक के बच्चो को दूध एवं ड्रेस वितरण कार्यक्रम सरपंच मोहनराम महिया एवं प्रधानाचार्य बोदूरामगुर्जर एवं उपप्रधानाचार्य शिवराज बेरा सहित विद्यायल परिवार एवं ग्रामीणों की मौजूदगी में आयोजित किया गया. प्रधाचार्य बोदूराम गुर्जर ने बाल गोपाल योजना के बारे में बच्चों को विस्तार से बताया.

Trending news