डीडवाना में गौचर भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग कर रहे गौभक्त पर हुआ जनलेवा हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2371080

डीडवाना में गौचर भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग कर रहे गौभक्त पर हुआ जनलेवा हमला

Nawa, Nagaur News: नागौर के डीडवाना जिले में गौचर भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने की आवाज उठाने वाले गौभक्तों पर जनलेवा हमला कर रहे है. आज पीड़ित गौभक्तों ने नावा SDM विश्वामित्र मीणा को अतिक्रमण हटाने की त्वरित कार्यवाही की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा. 

Deedwana News

Nawa, Nagaur News: नागौर के डीडवाना जिले के गोविंदी ग्राम के शेखवतपुरा में इन दिनों गौचर भूमि पर किए गए अतिक्रमण का मामला सुर्खियों में है. एक तरफ सरकार गौचर भूमि से अतिक्रमण हटाने का दम भरती नजर आ रही है. 

वहीं, उसके विपरीत शेखावतपुरा में गौचर भूमि पर अतिक्रमण कर बैठे चेतनराम, बंशीराम के हौसले इतने बुलन्द है कि वे गौचर भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने की आवाज उठाने वाले गौभक्तों पर जनलेवा हमला कर रहे है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इस जिले में चल रहा था महिलाओं का गर्भवती करने का धंधा, दिया जा रहा ऑफर

आज पीड़ित गौभक्तों ने नावा SDM विश्वामित्र मीणा को अतिक्रमण हटाने की त्वरित कार्यवाही की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में गोभक्त भिवाराम ने बताया कि करीब 11 बीघा जमीन पर अतिक्रमियों ने अपना कब्जा करते हुए अवैध रूप से बोरवैल कर कुआ बना लिया.

साथ ही सीमेंट के ब्लॉक लगाकर पका अतिक्रमण कर लिया. मेरे द्वारा गौमाता के लिए छोड़ी गई इस गौचर भूमि को मुक्त कराने के लिए 2 लाख रुपये का खर्चा कर सुरक्षित करने का प्रयास किया जा रहा है. एक माह पहले अतिक्रमण हटाने को लेकर SDM नावा को ज्ञापन दिया था, जिस पर आजदिन तक कार्यवाही नही होने से अतिक्रमण कारी चेतनराम व बंशीराम ने हमे जाना से मारने की धमकियां देते हुए गोभक्त भिवाराम पर जनलेवा हमला कर दिया. 

यह भी पढ़ेंः घोड़ी पर चढ़ाने से पहले यहां मां दूल्हे को करवाती है स्तनपान, जानिए राजस्थान की अनोखी रस्म

इसकी मारोठ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई लेकिन पुलिस ने भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है. गौभक्तों ने SDM को चेतावनी देते हुए कहा है कि जल्द ही अतिक्रमण हटाने व अतिक्रमियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की गई तो मजबूरन भूख हड़ताल की जाएगी. जिसकी जिम्मेदारी प्रसाशन की होने की बात कही. ज्ञापन के माध्यम से बताया कि गौभक्त शंकरलाल, नोलाराम, नरेंद्र, जालूराम आदि के साथ कोई अप्रिय घटना कारित होती है, तो उसकी जिम्मेदारी अतिक्रमणकारियों की होगी. 

Trending news