राजस्थान के इस जिले में चल रहा था महिलाओं का गर्भवती करने का धंधा, ऑफर देख हिल जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2370496

राजस्थान के इस जिले में चल रहा था महिलाओं का गर्भवती करने का धंधा, ऑफर देख हिल जाएंगे आप

Rajasthan Crime: राजस्थान से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर महिला को गर्भवती  करने पर 25 लाख रुपये देने का ऑफर दिया जा रह था. जानें क्या है मामला. 

Rajasthan Crime

Rajasthan Crime: इनदिनों राजस्थान से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर महिला को गर्भवती  करने पर 25 लाख रुपये देने का ऑफर दिया जा रह था. रजिस्ट्रेशन फीस के साथ सिक्योरिटी के नाम पर रुपयों की ठगी करते थे. इस बात का खुलासा  पकड़े गए साइबर ठगों की मोबाइल से हुआ है. पुलिस ने ठगों से एटीएम, फर्जी सिम और मोबाइल बरामद किए हैं. 

गोपालगढ़ थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि मेवात इलाके में ठग नए-नए तरीकों से ठगी कर रहे हैं. इसको लेकर आईजी राहुल प्रकाश के निर्देश पर  एंटी वायरस अभियान चल रहा है. 

यह भी पढ़ेंः सोई हुई किस्मत जगा देंगी खाटू श्याम ये 5 चीजें, जहां दिखें तुरंत उठा लाएं घर

इसके अनुसार, साइबर अपराधियों पर कार्रवाई हो रही है. साथ ही पुलिस अभियान के तहत गोपालगढ़ थाना पुलिस गश्त कर रह थी. वहीं, पुलिस को जांगली गांव के पास जंगल में तीन युवक नजर आए, जो पुलिस को देखते ही भगाने लगे, जिनको पुलिस ने दबोच लिया. 

देते थे 25 लाख रुपये का ऑफर  
पकड़े गए अपराधियों के कब्जे से पुलिस ने तीन मोबाइल, तीन फर्जी सिम, तीन एटीएम कार्ड बरामद किए और पूछताथ की गई. इसके अलावा  मोबाइल की जांच में पाया गया कि यह ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब के नाम पर सोशल मीडिया पर विज्ञापन जारी करते थे और लोगों के मोबाइल पर संपर्क कर महिलाओं को प्रेग्नेंट करने पर 25 लाख रुपये का ऑफर देते थे. 

इस तरह लोगों को फसाते थे जाल में 
वहीं, जब कोई इस जाल में फस जाता था, तो उससे सबसे पहले रजिस्ट्रेशन के नाम पर 500 से लेकर 1000 रुपये मांगे जाते थे. इसके बाद सेक्योरिटी फीस के नाम पर 5000 से 25 हजार रुपये तक मांगते थे. इस तरह ये अपराधी लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाते थे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: 25 लाख देकर घर लाया था दुल्हन, शादी के भाग गई बीवी

तीन युवक गिरफ्तार 
फिलहाल इस मामले में गोपालगढ़ थाना पुलिस ने तीनों ठग को  गिरफ्तार कर लिया है, जो डीग जिले के गांव जांगली निवासी राजू पुत्र हसन, गांव कन्होर निवासी राहिल पुत्र सपात  और गांव बक्सुका निवासी खालिद पुत्र हारून मेव है. इन तीनों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

Trending news