खींवसर में देहदान के साथ गौशाला के लिए की पांच बीघा भूमि दान, ग्रामीणों ने की तारीफ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1246042

खींवसर में देहदान के साथ गौशाला के लिए की पांच बीघा भूमि दान, ग्रामीणों ने की तारीफ

दान के बल पर व्यक्ति लोक और परलोक दोनों को सुधार लेता है. यह विचार नागौर जिले के कुचेरा क्षेत्र के ढावा गांव में संत समागम के बीच गौशाला लोकार्पण पर संतों ने व्यक्त किए.  

 खींवसर में देहदान के साथ गौशाला के लिए की पांच बीघा भूमि दान, ग्रामीणों ने की तारीफ

Khinvsar: नागौर जिले के ढावा गांव में देखने को मिला. दान करने वाले भामाशाहों को इस लोक में दुनियां याद करती है और परलोक में उनके शुभकर्मों का कई गुणा फायदा मिलता है. दान के बल पर व्यक्ति लोक और परलोक दोनों को सुधार लेता है. यह विचार नागौर जिले के कुचेरा क्षेत्र के ढावा गांव में संत समागम के बीच गौशाला लोकार्पण पर संतों ने व्यक्त किए.  

क्षेत्र के ढावा में नवनिर्मित गौ शाला का शुभारंभ समारोहपूर्वक हुआ. एडवोकेट नेमाराम भाकर ने बताया कि संत रामेश्वरदास महाराज गौ शाला का लोकार्पण महामंडलेश्वर स्वामी रामेश्वरदास महाराज ने फीता काटकर किया. इस अवसर पर गौशाला संरक्षक संत करणाराम महाराज ने बताया कि एडवोकेट नेमाराम भाकर के पिता पाबूराम भाकर ने अपने कृषि फार्म से 5 बीघा जमीन गौशाला के लिए दान की थी, जिस पर गौशाला का निर्माण कार्य प्रगति पर था. 

आज यह गौशाला सार्वजनिक कर दी गई है. इसका लाभ ढावा सहित आसपास के गांवों को मिलेगा. इस दौरान आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से आए हुए लोगों ने भी गौशाला में गायों के लिए बढ़-चढ़कर दान किया. 

संतों का किया बधावणा गौशाला के लोकार्पण अवसर पर संतों का गाजे-बाजे के साथ बधावणा किया गया. इस अवसर पर एडवोकेट नेमाराम भाकर ने 11 लाख रुपये इस गौशाला में गायों के लिए दान किए. कार्यक्रम के दौरान आरके जांगिड़ संखवास ने कहा कि क्षेत्र में आवारा गोवंश के लिए बहुत ही अच्छा स्थान मिला है. 

ग्राम ढावा के भामाशाह परिवार के एडवोकेट नेमाराम भाकर के पिता पाबूराम भाकर का सात महीने पहले निधन होने पर उनके शरीर का देहदान जोधपुर के राजकीय चिकित्सालय में किया गया था. यह क्षेत्र का पहला अनुकरणीय कार्य था. उसके बाद गोशाला के लिए 5 बीघा भूमि दानकर मिशाल पेश की. 

इस मौके पर रामदेव खुड़खुड़िया देशवाल, छोटूराम लामरोड़ खजवाना, चेनाराम, नंदकिशोर, राजूराम, दत्ताणी गौशाला अध्यक्ष रणवीर सिंह, छापरी गौ शाला अध्यक्ष मदन राम, जाट समाज छिलरा अध्यक्ष रूघाराम, सीताराम मुंडेल, मनोहर दास, महेंद्र,भंवरू राम भाकर, रामचंद्र सहित संत महात्मा और ग्रामीणों ने गो सेवा पर अपने विचार व्यक्त किए. 

Reporter- Damodar Inaniya

यह भी पढ़ेंः मंत्री खाचरियावास ने भाजपा पर साधा निशाना, नेताओं ने उदयपुर को बनाया पिकनिक स्पॉट
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news