खींवसर में फॉलोअप शिविर का हुआ आयोजन, ग्रामीणों ने रखी अपनी समस्याएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1220345

खींवसर में फॉलोअप शिविर का हुआ आयोजन, ग्रामीणों ने रखी अपनी समस्याएं

खींवसर उपखंड मुख्यालय के गांव पांचला सिद्धा में प्रशासन गांवों के संग शिविरों के पश्चात उनके फॉलोअप शिविर का आयोजन मंगलवार को किया गया. फॉलोअप शिविर में पांचला सिद्धा, पिपलिया, नारवा कल्ला, आचिणा के ग्रामीणों के लिए शिविर आयोजित किया गया. 

खींवसर में फॉलोअप शिविर का हुआ आयोजन,  ग्रामीणों ने रखी अपनी समस्याएं

Khinvsar: फॉलोअप शिविर में ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को अधिकारियों द्वारा समय पर कार्य नहीं करने की शिकायत की. इस पर उपखंड अधिकारी ने अधिकारियों को फटकार लगाई और ऐसी शिकायत दुबारा नहीं मिलने और समय पर कार्य करने के लिए पाबंद किया. 

नागौर जिले के खींवसर उपखंड मुख्यालय के गांव पांचला सिद्धा में प्रशासन गांवों के संग शिविरों के पश्चात उनके फॉलोअप शिविर का आयोजन मंगलवार को किया गया. फॉलोअप शिविर में पांचला सिद्धा, पिपलिया, नारवा कल्ला, आचिणा के ग्रामीणों के लिए शिविर आयोजित किया गया. एसडीएम पेमाराम चौधरी ने बताया कि शिविर में ग्रामीणों की समस्याओं को मौके पर सुनकर उनका निराकरण किया गया. 

शिविर में अतिक्रमण, राजस्व रिकॉर्ड शुद्धीकरण, नामांतरण तरमीम से जुड़े मामलो को सुनकर मौके पर ही निस्तारण किया गया और इसके अलावा अन्य विभागों के बकाया प्रकरणों को जल्द निस्तारण करने के लिए आश्वासन दिया गया. 

फॉलोअप शिविर में ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को अधिकारियों द्वारा समय पर कार्य नहीं करने की शिकायत की, जिस पर उपखंड अधिकारी ने अधिकारियों को फटकार लगाई और ऐसी शिकायत दुबारा नहीं मिलने और समय पर कार्य करने के लिए पाबंद किया. वहीं, ग्रामीणों से कहा की अगर आगे से कोई भी अधिकारी अपना काम करने में आनाकानी करे तो ग्रामीण उनकी सीधी शिकायत उपखंड अधिकारी से करें. ग्रामीणों की शिकायत पर तुरत कार्रवाई की जाएगी. 

इस दौरान गर्मी के मौसम को देखते हुए बिजली विभाग को सुचारू रूप से बिजली की व्यवस्था और जलदाय विभाग को पानी की व्यवस्था सुचारू रूप से रखने एवं चिकित्सा विभाग को आवश्यक सेवाएं देने के लिए पाबंद किया गया. साथ हीं, सभी विभागों विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपने-अपने क्षेत्र में सर्वे कर आमजन से जुड़ी समस्याओं की सूची बनाकर आगामी 7 दिवस के अंदर उनका निस्तारण किया जाए. 

वहीं, इस शिविर के दौरान तहसीलदार हरसहाय मीणा, बिडीओ प्रदीप कुमार, नायब तहसीलदार गंगा विशन गुजराती, सहायक विकास अधिकारी श्रवण लाल प्रजापत, सहायक प्रोग्रामर हीराराम सहित सरपंच और जनप्रतिनिधि शिविर में मौजूद रहे. 

Reporter- Damodar Inaniya

यह भी पढे़ंः मां-बाप की 12 दिन की सजा ने गौरी नागोरी को बना दिया स्टार

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news