अतिक्रमण ध्वस्त करने के लिए चला प्रशासन का पीला पंजा
Advertisement

अतिक्रमण ध्वस्त करने के लिए चला प्रशासन का पीला पंजा

 नागौर के लाडनूं उपखंड के ग्रामीण अंचल में इन दिनों प्रशासन  कि अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रभावी कार्यवाही देखने को मिल रही है.

अतिक्रमण ध्वस्त करता प्रशासन का जेसीबी

Nagaur: नागौर के लाडनूं उपखंड के ग्रामीण अंचल में इन दिनों प्रशासन  कि अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रभावी कार्यवाही देखने को मिल रही है. हाल ही में गोरेडी, दुजार, सिलनवाद, खंगार और शिमला सहित विभिन्न गांवों में वर्षो से बन्द पड़े रास्ते व अतिक्रमण को  तहसीलदार डॉ सुरेंद्र भास्कर के निर्देश पर निम्बी जोधा नायब तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व टीम व पुलिस प्रशासन द्वारा जेसीबी चलाकर ध्वस्त किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार ग्राम सिलनवाद में खसरा नंबर 497 में वर्षों से डोल और दीवार बनाकर अतिक्रमण किए गए रास्तों को खुलवाया गया हैं. इन सभी रास्तों को खुलवाने के लिए विभिन्न न्यायालयों में वाद दायर किए गए थे जिसके चलते प्रशासन कि ओर से यह कार्यवाही की गई. इन रास्तों पर अतिक्रमण की शिकायत को जनसुनवाई में भी प्रतिनिधियों द्वारा कई बार उठाया गया था.

इसके अलावा  प्रशासन कि टीम ने राजस्व ग्राम खंगार में भी खसरा नंबर 305 के रास्ते में किए गए अतिक्रमण को जेसीबी की मदद से हटाया और आवागमन को सुचारू रूप से चालू करते हुए रास्ते को रिकॉर्ड में अंकित चौड़ाई तक चौड़ा किया. इसी प्रकार ग्राम पंचायत छपारा के शिमला ग्राम में शिमला से दताऊ जाने वाले खसरा नंबर 327 में वर्षों अतिक्रमित 2 किलोमीटर रास्ते को खुलवाया गया. इस प्रकार एक ही सप्ताह में तहसील कार्यालय ने लगातार चौथे गांव में अतिक्रमण के विरुद्ध प्रभावी करवाई की गयी.

इस अवसर पर भू अभिलेख निरीक्षक राजेंद्र सिंह, पटवारी भागूराम, किशना राम बगड़िया और हरिदत्त उपस्थित रहें.

Reporter : Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ें - कांग्रेस पार्षदों का आरोप, अधिशासी अधिकारी नहीं करते हैं सुनवाई

 

Trending news