Nagaur: त्यौहारी सीजन में अपराधों पर लगाम लगाने को लाडनूं पुलिस तैयार, बाइकर्स पर कसी नकेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1388119

Nagaur: त्यौहारी सीजन में अपराधों पर लगाम लगाने को लाडनूं पुलिस तैयार, बाइकर्स पर कसी नकेल

नागौर के लाडनूं में त्यौहारी सीजन में बाइकर्स द्वारा की जाने वाली आपराधिक वारदातों पर लगाम कसने के लिए लाडनूं पुलिस ने अभियान की शुरुआत.

बिना नंबर की बाइक पर कार्रवाई करती  पुलिस

Nagaur: नागौर के लाडनूं में बिना नंबर के वाहनों के खिलाफ पुलिस ने अभियान शुरू किया है. त्यौहारी सीजन में बाइकर्स द्वारा की जाने वाली आपराधिक वारदातों पर लगाम कसने के लिए लाडनूं पुलिस ने अभियान की शुरुआत की है, जिसके तहत बिना नंबर की मोस्टली पावर बाइक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. यह कार्रवाई थानाधिकारी राजेंद्र कमांडो के नेतृत्व में हो रही है. लाडनूं कस्बे में त्यौहारी सीजन को देखते हुए बाजारों में भीड़ भाड़ बढ़ने लग गई है. ऐसे में चेन स्नैचिंग जैसी वारदातें बदमाशों के द्वारा कर दी जाती हैं, जिसमें पावर बाइक का उपयोग किया जाता है.

ऐसे में लाडनूं पुलिस के द्वारा ऐसी पावर बाइक को निशाना बनाया जा रहा है जो बिना नंबर प्लेट के घूम रही हैं. थानाधिकारी राजेंद्र सिंह कमांडो के नेतृत्व में यातायात पुलिस के द्वारा ऐसे ही करीब दो दर्जन से भी अधिक वाहनों को पुलिस ने पकड़ा. इस दौरान पुलिस के द्वारा वाहन चालकों को समझाइश की गई, इस मौके पर पुलिस के द्वारा पकड़े गए वाहनों के नंबर प्लेट लगाने के बाद ही छोड़ा गया. कार्रवाई के बाद वाहन चालक नंबर प्लेट बनाने में जुट गए हैं. 

पुलिस जांच के दौरान कई ऐसे वाहन से भी मिले, जिन पर नंबर की बजाए नाम, पद एवं जाति लिखे हुए थे, ऐसे वाहन चालकों को भी पुलिस के द्वारा नंबर लिखवाने की हिदायत दी गई. थानाधिकारी राजेंद्र सिंह कमांडो ने बताया कि त्यौहारों को मद्देनजर रखते हुए, किसी भी प्रकार की कोई वारदात ना हो, इसके लिए सबसे पहले मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट व कागजात चेक किए जा रहें हैं. दो दिन के बाद ऐसे वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जो यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं.

थानाधिकारी ने बताया कि  त्यौहारों में बाजार महिलाएं जब खरीददारी के लिए बाजार आती है तो कई बार पर्स या चैन स्नेचिंग हो सकती है और दुर्घटना हो सकती है, इसलिए हम लोगों ने पहले ही दिन से प्रिपरेशन कर रहें हैं. बिना नंबर कि कोई गाड़ी चाहे वो फोरव्हीलर हो टू व्हिलेर हो जिसके कोई नंबर प्लेट नहीं हो आज से उसका अभियान चला रहें हैं. अभी सिर्फ समझाइश है दो दिन के बाद जो भी बिना नंबर कि मोस्टली पावर बाइक अगर दिखाई देती है, तो एमवी एक्ट में कार्रवाई कि जाएगी.

Reporter - Hanuman Tanwar

यह भी पढे़ंः 

Karwa Chauth 2022: इस राज्य में विधवा भी रखती हैं करवा चौथ का व्रत, रात में चांद के बाद करती हैं पति का दीदार

हर दुल्हन को बिना शरमाए पर्स में रखनी चाहिए ये चीजें, क्या पता दूल्हा कब भड़क जाए

महरीन काजी ने इंस्टा पर लिख दी दिल की बात, शौहर अतहर आमिर खान ने भी दिया प्यारा जवाब

Trending news