मेड़ता: ग्रामीणों के लिए सिर दर्द बना मुख्य मार्ग, दुर्घटना की बनी रहती है आशंका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1324791

मेड़ता: ग्रामीणों के लिए सिर दर्द बना मुख्य मार्ग, दुर्घटना की बनी रहती है आशंका

मेड़ता उपखंड के कुरडायां ग्राम को फालकी सहित मेड़ता सिटी अजमेर नागौर से जोड़ने वाले इस मुख्य मार्ग पर भारी वाहनों के आवागमन के चलते गहरे गड्ढे हो जाने से इस मार्ग पर दुर्घटना की आशंका बढ़ने लगी है.

मेड़ता: ग्रामीणों के लिए सिर दर्द बना मुख्य मार्ग, दुर्घटना की बनी रहती है आशंका

Merta: मेड़ता उपखंड के कुरडायां गांव को फालकी से जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर बने गहरे गड्ढे ग्रामीणों के लिए सिरदर्द बन गया. इस मार्ग पर वाहन चलना हो तो दूर की बात पैदल चलना तक दूभर हो गया. प्रशासन की लापरवाही के चलते सड़क मार्ग दुर्घटना की आशंका हमेशा बनी रहती है.

मेड़ता उपखंड के कुरडायां ग्राम को फालकी सहित मेड़ता सिटी अजमेर नागौर से जोड़ने वाले इस मुख्य मार्ग पर भारी वाहनों के आवागमन के चलते गहरे गड्ढे हो जाने से इस मार्ग पर दुर्घटना की आशंका बढ़ने लगी है. डेढ़ वर्ष पूर्व डामरीकरण किए गए इस मुख्य मार्ग के हालात यह है कि इस मार्ग से निकलने वाले वहां बीच सड़क फंस जाते हैं, जिन्हें निकालने के लिए हाइड्रो या जेसीबी का सहारा लेना पड़ता है. इस मार्ग पर चलने वाले छोटे वाहन एवं पैदल स्कूल जाने वाले बच्चों को दुर्घटना होने का अंदेशा सताता रहता है. 

यह भी पढे़ं- यमदूत और दुष्टों का निवास होती है यह दिशा, इधर पैर करके कभी न सोएं, रहेंगे परेशान

कुरड़ायां ग्राम को तीन मुख्य शहरों से जोड़ने वाली यह सड़क ग्रामीणों की लाइफ लाइन मानी जाती है. ग्रामीण एवं किसान इसी मार्ग से अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए आवागमन करते हैं तो वही किसान वर्ग इसी मार्ग से अपनी फसलों को मंडी तक पहुंचाने के साथ-साथ जरूरत का सामान लाने वाले जाने के लिए सड़क का उपयोग करते हैं. सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के उदासीन रवैये से ग्रामीणों में भारी रोष है. सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सड़क की मरम्मत नहीं करवाना और संबंधित एजेंसी के विरुद्ध कार्यवाही नहीं करना विवाह की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहा है.

सार्वजनिक निर्माण विभाग की लापरवाही से नाराज लोगों का कहना है कि जब सरकार के अधिकारी हमारी फरियाद नहीं सुनते हैं तो इस बार के चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना होगा.

Reporter - Damodar Inaniyan

 

नागौर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- कैमरे के सामने पति को सूझी खुराफात, पत्नी से अजीबोगरीब डिमांड रख करवा लिया यह काम, वीडियो वायरल

यह भी पढे़ं- कुंडली के यह योग दिलाते हैं 'राजनीति में सफलता', खूब पाते हैं फिर सत्ता सुख

यह भी पढे़ं- इस एक चीज की मालिश से आपको आएगी गहरी नींद, खत्म होगा शारीरिक-मानसिक तनाव

Trending news