नागौर में पथसंचलन में 11 हजार से ज्यादा स्वयंसेवकों ने लिया हिस्सा, जानें किसने क्या कहा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1144374

नागौर में पथसंचलन में 11 हजार से ज्यादा स्वयंसेवकों ने लिया हिस्सा, जानें किसने क्या कहा?

डीडवाना में संघ द्वारा हिन्दू नववर्ष पर आयोजित विराट द्विधारा पथसंचलन का समापन डित बच्छराज व्यास आदर्श विद्यामंदिर में सम्पन्न हुआ. द्विधारा पथसंचलन  दो अलग-अलग स्थानों से शुरू हुआ.

 

पथसंचलन का समापन डित बच्छराज व्यास आदर्श विद्यामंदिर में सम्पन्न हुआ.

Deedwana: चाहे किसी धर्म का हो या किसी जाति और संप्रदाय का जो राष्ट्र के साथ गद्दारी करेगा उसे बक्सा नहीं जाएगा. यह बात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जयघोष पथसंचलन के समापन कार्यक्रम में सांगलिया पीठाधीश्वर ओमदास महाराज ने कही. वहीं, संघ के क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम ने कहा कि समरसता और समानता हर भारतीय का अधिकार है. हिन्दू समाज मे समरसता लाने के लिए संघ अपनी स्थापना से प्रयास कर रहा है. बिना संघ को पहचाने कुछ नासमझ लोग संघ का माउथ मीडिया के जरिये दुष्प्रचार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर बदमाश ने ये कहा तो हरकरण गुर्जर आ गया चंगुल में, लग गई इतने की चपत

डीडवाना में राष्ट्रीय स्वयंसेवक द्वारा हिन्दू नववर्ष पर आयोजित विराट द्विधारा पथसंचलन का समापन डीडवाना के पंडित बच्छराज व्यास आदर्श विद्यामंदिर में सम्पन्न हुआ. द्विधारा पथसंचलन  दो अलग-अलग स्थानों से शुरू हुआ, जिनका नगर परिक्रमा करते हुए शहर के फाउंटेन सर्किल पर दोनों संकलनों का संगम हुआ. फाउंटेन सर्किल से संगम के बाद दोनों वाहिनियां पथसंचलन करते हुए पंडित बच्छराज व्यास आदर्श विद्यामंदिर पहुंची जहां कार्यक्रम का समापन हुआ. इससे पहले नगर में इस कार्यक्रम को लेकर भारी उत्साह देखा गया. 

शहर में अलग अलग स्थानों पर पुष्पवर्षा कर संचलन का स्वागत किया गया. पथसंचलन के स्वागत के लिए 200 क्विंटल से ज्यादा गुलाब पुष्प शहर भर में मंगवाए गए थे, जिनसे संचलन पर पुष्पवर्षा की गई. डीडवाना के दोजराज गणेश मंदिर और ज्योतिबा फुले सर्किल से अलग अलग संचलन शुरू हुए जिसमें हजारों की संख्या में स्वयंसेवकों ने भाग लिया. 

Report- Hanuman Tanwar

Trending news