नागौर: युवक पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा कर अपहरण करने के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1310871

नागौर: युवक पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा कर अपहरण करने के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

नागौर शहर के निकटवर्ती गांव इंदास से एक युवक पर पेट्रोल डालकर आग लगाने और अपहरण करने के मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाई है.

नागौर: युवक पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा कर अपहरण करने के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

Nagaur: नागौर शहर के निकटवर्ती गांव इंदास से एक युवक पर पेट्रोल डालकर आग लगाने और अपहरण करने के मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाई है. इसी के चलते नागौर सदर थाना सीआई रूपाराम चौधरी और उनकी टीम ने 12 घंटे के भीतर सफलता हासिल कर ली है. 

मामले में दस्तयाब किए गए युवक की हालत गंभीर होने के चलते पुलिस ने उसे इलाज के लिए पहले जेएलएन अस्पताल भर्ती करवाया गया वहीं, हालत गंभीर होने पर जोधपुर रेफर किया गया. नागौर वृताधिकारी विनोद कुमार सीपा ने बताया कि इंदास गांव के पेट्रोल पंप के पास से तीन युवकों ने युवक जगदीश का अपहरण किया था. अपहरण करने से पहले आरोपियों ने पीड़ित के शरीर पर पेट्रोल छिड़क दिया और आग लगा दी. पीड़ित को झुलसने के बाद आरोपियों ने आग बुझाई और उसे गाड़ी में डालकर अपहरण कर लिया. 

यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र

छह अलग-अलग टीमों का गठन किया गया
वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए नागौर पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने छह अलग-अलग टीमों का गठन किया. सदर थाना पुलिस के साथ एसपी राममूर्ति जोशी की डीएसटी टीम, पांचौड़ी, श्रीबालाजी व साईबर सैल की छह टीम बनाई और रातभर रेतीले धोरो के ग्रामीण क्षेत्रों में आरोपियों की तलाश की. सूचना के आधार पर नागौर के अलावा जोधपुर ग्रामीण के इलाकों में भी तलाश की.

ऐसे गिरफ्तार हुए आरोपी
पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने के चलते पीड़ित जगदीश रातभर आरोपियों की बोलेरो में तड़पता रहा. रातभर आरोपी उसे अलग-अलग जगह पर लेकर घूमते रहे. पूरी रात पुलिस भी उनके पीछे लगी रही, पीड़ित जगदीश की जान बचाने के लिए पुलिस ने भरसक प्रयास किए, लेकिन रात में पुलिस को कामयाबी नहीं मिल पाई. आखिरकार आज सुबह पुलिस को एक संदिग्ध बोलेरो के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने पांचौड़ी थाना क्षेत्र के भोमासर गांव में एक होटल पर दबिश देकर पीड़ित जगदीश को दस्तयाब कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. 

रुपयों के लेनदेन के चलते हुई यह वारदात 
वहीं, इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी पांचू थाने के सोहनलाल सारण, भदवासी के खुमाराम, खारिया के मुन्ना लाल जाट को गिरफ्तार किया है, तीनों आरोपियों के विरुद्ध पूर्व में कई प्रकरण दर्ज है. पूछताछ मॆं खुलासा हुआ कि रुपयों के लेनदेन के चलते यह वारदात की है. फिलहाल इस मामले में झुलसे हुए जगदीश का जोधपुर में इलाज चल रहा है और तीनों आरोपियों से सदर थाने में पूछताछ जारी है.

आरोपियों पर पहले भी है कई मुकदमे

वहीं इन तीनों आरोपियों पर पहले ही कई मुकदमे दर्ज हुए हैं. आरोपी खुमाराम पर नागौर महिला थाने में धारा 498ए, 406, 323 में, कुचेरा थाने में धारा 353,307 आर्म्स एक्ट व 392/34 पुलिस पर फायरिंग करने का भी मुकदमा दर्ज है. वहीं, आरोपी सोहनलाल पर नोखा बीकानेर पुलिस थाने में धारा 382 307, 365, 326, 342 ,324 , 323 , 336, 123, 147, 148, 149, 120बी धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं. वहीं मुन्ना लाल पर श्रीबालाजी थाने में 323, 365, 143, 341, 342, 325 धारा में पुलिस थाना नोखा में 498ए, 406/34 धारा में . पुलिस तीनों आरोपियों से अब पूछताछ कर रही है.

Reporter- Damodar Inaniya

 

नागौर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- घर में हमेशा बना रहेगा धन का भंडार, इस तरह करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न

यह भी पढे़ं- Aaj Ka Rashifal: शनिवार के दिन सतर्क रहें मेष, कन्या और वृश्चिक राशि के लोग, जानें क्या कहता है आपका भाग्य

यह भी पढे़ंराजस्थान के सिरोही में दर्दनाक सड़क हादसा, 4 श्रद्धालुओं की मौत, 20 से अधिक घायल, PM ने जताया शोक

Trending news