Nagaur News: लाडनूं में व्यर्थ बहा लाखों लीटर पीने वाला पानी, जलदाय विभाग को परवाह नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2189841

Nagaur News: लाडनूं में व्यर्थ बहा लाखों लीटर पीने वाला पानी, जलदाय विभाग को परवाह नहीं

Nagaur News: राजस्थान में नागौर के लाडनूं तहसील के निम्बी जोधा में जलदाय विभाग कार्यालय से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर ही एक बड़ा लीकेज है. जहा पर सप्लाई के साथ व्यर्थ पानी बहता रहता है. पिछले करीब एक सप्ताह से यहां पर व्यर्थ ही पानी बहता रहता है, जिससे लाखों गैलन पानी किसी के काम नहीं आ रहा. 

nagaur news

Didwana, Nagaur News: क्षेत्र में गर्मी ने दस्तक दे दी है. ग्रामीण क्षेत्रो से पेयजल किल्लत की शिकायतें भी सामने आने लग गई है. कई स्थानों पर लोग पानी नहीं आने से परेशान है तो कई जगहों पर व्यर्थ पानी बह रहा है. 

यहां लाडनूं तहसील के निम्बी जोधा में जलदाय विभाग कार्यालय से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर ही एक बड़ा लीकेज है. जहां पर सप्लाई के साथ व्यर्थ पानी बहता रहता है. पिछले करीब एक सप्ताह से यहां पर व्यर्थ ही पानी बहता रहता है, जिससे लाखों गैलन पानी किसी के काम नहीं आ रहा. 

खास बात यह है कि अधिकारी फिल्ड में घूमने का दावा जरुर करते है. लेकिन ऐसे लीकेजों का स्वतः संज्ञान नहीं लेते. इसकी वजह से पीने का पानी बरबाद हो जाता है. अब अधिकारियों का अवगत कराने के बाद उन्होंने लीकेज ठिक करवाने की बात कही है. 

पढ़ें नागौर की एक और खबर
Nagaur News: मकराना में खनन कार्य के दौरान पत्थर के नीचे दबने से एक श्रमिक की मौत, कोहराम

मकराना शहर के बोरावड रोड स्थित मार्बल खनन क्षेत्र की चक डूंगरी रेंज की एक खदान में खनन कार्य के दौरान पत्थर के नीचे दबने से एक श्रमिक की मौत हो जाने का मामला सामने आया है.

जानकारी के अनुसार, चक डूंगरी रेंज में स्थित वीर सिंह सोलंकी वगैरा की मार्बल खदान है, जिसमें हमेशा की तरह बुधवार को भी श्रमिक खनन कार्य कर रहे थे. इस दौरान खदान के ऊपर से मार्बल के पापड़े अंदर अचानक गिर गए, जिसकी वजह से खदान के अंदर कार्य कर रहे श्रमिक अन्नाराम पुत्र भैरू राम जाट उम्र 64 वर्ष निवासी बेसरोली मार्बल के पापड़ों के नीचे दब गया. 

इसके बाद साथी श्रमिकों द्वारा उसे बाहर निकाला गया और उसे मकराना के राजकीय उप जिला चिकित्सालय में पहुंचाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद मृतक श्रमिक के शव को राजकीय उप जिला चिकित्सालय में स्थित मोर्चरी में रखवा दिया गया है. सूर्य अस्त होने की वजह से मृतक श्रमिक के शव का गुरुवार को पोस्टमार्टम किया गया.

Trending news