Nagaur Crime: खेत में परबतसर पुलिस ने मारा छापा, दो हेक्टयर में फैली अफीम की खेती पकड़ी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1586709

Nagaur Crime: खेत में परबतसर पुलिस ने मारा छापा, दो हेक्टयर में फैली अफीम की खेती पकड़ी

अफीम के खेते से पुलिस कर्मियों ने खुद सैकड़ों पौधे उखाड़े. 6620 अफीम डोडे और 18365 अफीम के पौधे बरामद किए गए. मामले की जांच की जा रही है.

 

Nagaur Crime: खेत में परबतसर पुलिस ने मारा छापा, दो हेक्टयर में फैली अफीम की खेती पकड़ी

Parbatsar: परबतसर तहसील के जंजीला गांव में परबतसर पुलिस ने शुक्रवार सुबह एक खेत में छापा मार. दो हेक्टयर मे फैली और पकने पर आई अफीम की खेती पकड़ी. कार्रवाई गुपचुप तरीके से हुई जिसकी कानों कान खबर नहीं लगी. मौके पर परबतसर पुलिस के सीआई सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. देर रात 18365 से अधिक पौधो को दो पिक अप से लादकर परबतसर पुलिस थाने ले जाया गया. साथ ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है .

थानाधिकारी ने बताया कि गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर अलर्ट हुई परबतसर पुलिस ने शुक्रवार को अलसुबह ही भारी पुलिस लवाजमे के साथ जंजीला पहुंच कर पहले तस्दीक के लिए तीन से चार बार विभिन इलाकों मे गश्त की. इसके बाद नेणियां ग्राम की सरहद में स्थित खेत पर धावा बोलकर दो हेक्टेयर भूमि पर फैली अफिम की पक रही फसल को पकड़ लिया. 

पुलिस की कार्रवाई अंजाम के दौरान किसान मौके पर पहुंच गए. कार्रवाई में 6620 अफीम के डोडे व 18365 अफीम के पौधे बरामद कर लिए . थानाधिकारी ने बताया कि ये सारी फसल कुछ दिनों बाद ही पकने वाले थी . पकने के बाद इनसे निकलने वाला दूध व डोडो को कीमत करोड़ों रुपये थी . बाजार मूल्य के हिसाब से एक किलो अफीम की कीमत लगभग 1 लाख 20 हजार रुपये है. इस अनुमान से फसल की कीमत पकने के बाद करोड़ों रुपये हो जाती. साथ ही डोडो की कीमत का अनुमान नारकोटिक्स विभाग ही आकलन कर सकता है .

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news