Nagaur: तालाब के पास मिला कंकाल, खोपड़ी देखकर हैरत में आए लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1281438

Nagaur: तालाब के पास मिला कंकाल, खोपड़ी देखकर हैरत में आए लोग

मेड़ता उपखंड के जारोड़ा ग्राम के तालाब क्षेत्र में पशु चरा रहे कुछ लोगों को तालाब की पाल पर मानव कंकाल आकृति नजर आने पर उन्होंने ग्रामीणों को अवगत कराया.

तालाब के पास मिला कंकाल

Merta: मेड़ता उपखंड के जारोड़ा ग्राम के तालाब क्षेत्र में पशु चरा रहे कुछ लोगों को तालाब की पाल पर मानव कंकाल आकृति नजर आने पर उन्होंने ग्रामीणों को अवगत कराया. जागरूक नागरिकों द्वारा पुलिस को तालाब की पाल पर कंकाल होने की सूचना देकर मौके पर बुलाया. पुलिस द्वारा खुदाई कर कंकाल की हड्डियों के अवशेष एफएसएल जांच के लिए एकत्रित किए गए.

एक चरवाहे ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि वह और उसके साथ ही पाल के पास बैठे थे तभी उनकी नजर हड्डी के अवशेष पर पड़ी तो देखा कि किसी मानव के पैर की उंगलियां और सिर की खोपड़ी नजर आई. कानूनी कार्रवाई के कारण उन्होंने यह बात जागरूक ग्रामीणों को बताकर अपना कर्तव्य पूरा कर लिया. गांव के तालाब पर कंकाल मिलने की सूचना मिलते ही लोग धीरे-धीरे तालाब के पास पहुंचने लगे. 

यह भी पढ़ें - हिंडोली को सीएम ने दी 1500 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, ERCP को लेकर केंद्र पर बरसे गहलोत

सनद रहे कि जारोड़ा ग्राम के सभी तालाबों पर शिकार करना और शव दफनाने पर पूर्ण प्रतिबंध है, ऐसे में तालाब की पाल पर कंकाल का मिलना कई सवाल खड़े कर रहा है. मेड़ता रोड़ थाना अधिकारी राजपाल सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के जारोड़ा ग्राम के तालाब की पाल पर कंकाल होने की सूचना पर पुलिस ने एफ एस एल जांच के लिए हड्डियों के अवशेष को संरक्षित कर लिया है. जांच के पश्चात आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Reporter: Damodar Inaniya

नागौर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

बेरोजगारों के लिए CM गहलोत सरकार का तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की आयु सीमा में मिली छूट

31 जुलाई से शुरू होगी रीवा-उदयपुर स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री दिखाएंगे हरी झंडी, जानें ट्रेन से जुड़ी जानकारी

अनोखी पहल: गाय की मृत्यु पर भारतीय परंपरा के हिसाब से अंतिम संस्कार, लोक गीत गाकर दी गई अंतिम विदाई

Trending news