Ramnavami: रामनवमी पर राजस्थान में यहां मुंबई के नासिक से आए ढोल-तासे, तो भगवामय हो गया नागौर का लाडनूं शहर
Advertisement

Ramnavami: रामनवमी पर राजस्थान में यहां मुंबई के नासिक से आए ढोल-तासे, तो भगवामय हो गया नागौर का लाडनूं शहर

Ramnavami: रामनवमी पर राजस्थान में यहां मुंबई के नासिक से ढोल-तासे आए. तो सब इसकी ताल पर नाच उठे.इस बीच नागौर का  लाडनूं शहर भगवामय हो गया. लाडनूं उपखंड मुख्यालय पर आज रामनवमी के मौके पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई.

 

Ramnavami: रामनवमी पर राजस्थान में यहां मुंबई के नासिक से आए ढोल-तासे, तो भगवामय हो गया नागौर का लाडनूं शहर

Ramnavami: रामनवी के पर्व पर राजस्थान के नागौर के लाडनूं में शोभायात्रा निकाली गई.आपको बता दें की इस बीच मुंबई के नासिक से ढोल मंगाए गए. आपको बता दें कि नागौर के लाडनूं उपखंड मुख्यालय पर आज रामनवमी के मौके पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई.

शीतला चौक से शुरु हुई शोभा यात्रा का समापन रेलवे स्टेशन के पास स्थित बालाजी के मंदिर में समापन हुआ.मुंबई के नासिक से आए ढोल-तासे पर राम भक्त झूमते नजर आए. स्थानीय प्रशासन ने शोभा यात्रा के दौरान व्यवस्थाएं संभाली.

 पिछले करीब एक माह की तैयारियों के बाद आज लाडनूं मुख्यालय पर रामनवमी के मौके पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई. शोभा यात्रा घंटों तक चली। यह शीतला चौक से शोभा यात्रा आरंभ हुई. जो कमल चौक, करंट बालाजी रोड़, गौरव पथ, मुख्य बस स्टैंड, राहु गेट, चार खंबा बालाजी, नगर पालिका रोड़, राजू कृषि उद्योग, काली जी का चौक, सब्जी मंडी, सेवक चौक सहित विभिन्न मार्गो से होते हुए रेलवे स्टेशन के पास बालाजी के मंदिर पहुंची। जहां पर शोभायात्रा का विसर्जन होगा. शोभायात्रा संतों के सानिध्य में हुई.

इस दौरान रामस्नेही संप्रदाय के पुष्कर से आए अंतर्राष्ट्रीय संत धीरजराम महाराज मौजूद रहे. लाडनूं की धरती पर बजे नासिक ढोल व तासे
शीतला चौक से रवाना हुई शोभायात्रा में करीब 2 दर्जन से भी अधिक सजीव झांकियां सजाई गई. शोभायात्रा में नासिक से आए ढोल व तासे बजे, जो कि विशेष आकर्षण का केंद्र रहे. अलग-अलग सजीव झांकियों को ट्रैक्टरों पर विराजित किया गया.जिनका जगह-जगह पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाओं व युवतियों ने भी भाग लिया.

निम्बी जोधा में भी निकाली शोभायात्रा: लाडनूं कस्बे के अलावा निम्बी जोधा में भी रामनवमी के मौके पर शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा कोयल चौराहे से शुरु हुई जो विभिन्न मार्गो से होते हुए गुजरी. शोभायात्रा में बतौर अतिथि भाजपा के जिला प्रवक्ता राजेंद्र सिंह धोलिया, मनजीत पाल सिंह सांवराद, योगिता सिंह सांवराद ने भाग लिया.

ये भी पढ़ें- Ramnavami: रामनवमी पर राममय हुआ राजस्थान का ये शहर, हेलिकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा तो आसमान पर टिकी रहीं नजरें

 

Trending news