मूंडवा में प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, 30 प्रतिभाओं को किया गया सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1324692

मूंडवा में प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, 30 प्रतिभाओं को किया गया सम्मानित

जाट समाज सेवा समिति मूंडवा द्वारा संत श्री दुदाराम जी के देवल में प्रतिभा सम्मान समारोह का उत्साहपूर्वक आयोजन किया गया. 

मूंडवा में प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, 30 प्रतिभाओं को किया गया सम्मानित

Nagaur: जाट समाज सेवा समिति मूंडवा द्वारा संत श्री दुदाराम जी के देवल में प्रतिभा सम्मान समारोह का उत्साहपूर्वक आयोजन किया गया. समिति के अध्यक्ष रामप्रसाद चौधरी ने बताया कि डॉ. शंकरलाल जाखड़ एवं आर टी एस अधिकारी रामेश्वर राम छाबा के विशेष आथित्य में संतों की तस्वीर के समक्ष द्वीप प्रज्ज्वलन और माल्यार्पण के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ. मुख्य वक्ता और अतिथि के तौर पर मिर्धा महाविद्यालय नागौर के प्राचार्य डॉ.शंकरलाल जाखड़ ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि युवावस्था जीवन का महत्वपूर्ण पड़ाव है.  

उत्साह और ऊर्जा से लबरेज छात्र-छात्राएं कठोर परिश्रम, सतत अभ्यास और एकाग्रता के बल पर प्रतिकूलतम परिस्थितियों का सामना करते हुए बड़े से बड़े लक्ष्य को सहजता से प्राप्त कर सकते हैं. उन्होंने विद्यार्थियों से राजनीतिक चस्केबाजी और छिछले मनोरंजन के बजाय शिक्षा, संस्कार, शारीरिक सक्रियता और स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया. 

विशिष्ट अतिथि के तौर पर भोपालगढ़ तहसीलदार रामेश्वर राम छाबा ने अपने निजी जीवन के अनुभव साझा करते हुए बताया कि एक सामान्य ग्रामीण परिवेश में पले-बढ़े होने के बावजूद अदम्य इच्छाशक्ति के बल पर 18 वर्ष की उम्र में भारतीय वायु सेना, तत्पश्चात शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग और अंत में प्रशासनिक सेवा में उनका चयन होना संभव हो पाया. 'नथिंग इज इम्पॉसिबल' को सफलता का सूत्र बताते हुए उन्होंने श्रोताओं को अपने लेखन और गायन कौशल से भी अवगत करवाया. 
 
इस दौरान उन्होंने प्रतिभावान विद्यार्थियों को स्वरचित मोटिवेशनल बुक 'ऑटो स्टार्ट माइंड' का भी वितरण किया. समारोह में शिक्षा और सह-शैक्षणिक गतिविधियों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली 30 प्रतिभाओं को पूज्य संत की पावन स्मृति के रूप में रजत पदक और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए. 

शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर सुरेंद्र मुंडेल, अरविंद मुंडेल, प्रियांशी गढ़वाल, जयदीप, शिवानी, रणजीत, किरण, राजवीर, पवन, जुगल पूजा, अंजू, महावीर, रवि, ललिता, मनीष, वीरेंद्र सिंह, निकिता एवं आर्यन को जबकि खेलकूद में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में नागौर जिले का प्रतिनिधित्व करने पर उषा, अंजू, प्रदीप, निशा, वसुंधरा, सीताराम, निरमा, सोनू, मोनू, ईशा और मनीषा को सम्मानित किया गया. 

यह भी पढ़ेंः आंदोलन की राह पर फिर टिकैत! नागौर में नहीं जुटी भीड़, कुर्सियां रही खाली

जाट प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रोफेसर भूपेश बाजिया ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान वयोवृद्ध जस्साराम मुंडेल, भाऊजी मुंडेल, राधाकिशन भोजावत, सेवानिवृत्त प्रबंधक ओमप्रकाश मुंडेल, रामनिवास राव, सुखराम काका, भंवरलाल मुंडेल, शारीरिक शिक्षक रामकुमार भोजावत, जगदीश भोजावत, वीरेंद्र सेवर, नंदकिशोर चौधरी, कैलाश मुंडेल, बलदेव, रामनारायण चौधरी सहित बड़ी संख्या में समिति के पदाधिकारी, सदस्य और ग्रामवासी मौजूद रहे. 

Reporter- Damodar Inaniya

नागौर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Aaj Ka Rashifal : आज सोमवार को तुला अति उत्साह से बचें, धनु फैसला लेने में माता पिता की राय लें

'आश्रम' 4 की इंस्टा रील्स, पहले से ज्यादा मसालेदार, बाबा निराला और बबीता ने कहा-'जपनाम'

Trending news