रिया बाड़ी में लव जिहाद के आरोपी को समाज ने किया बहिष्कृत, सौहार्द कायम रखने की अपील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1215126

रिया बाड़ी में लव जिहाद के आरोपी को समाज ने किया बहिष्कृत, सौहार्द कायम रखने की अपील

नागौर के मेड़ता से विवाहिता को भगा ले जाने वाले युवक को  गिरफ्तारी करने की पुरजोर मांग रखते हुए प्रशासन से त्वरित कार्रवाई की मांग की गई.नागौर में इस मामले को मुस्लिम समुदाय द्वारा गांव में सौहार्द और भाईचारा बनाए रखते हुए इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बैठक आयोजित की. 

भाईचारा बनाए रखते हुए इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बैठक आयोजित की.

रिया बाड़ी- नागौर जिले के मेड़ता कस्बे में गत दिनों हुई घटना में विवाहिता को समुदाय विशेष के युवक द्वारा भगा ले जाने का मामले में शुक्रवार की सुबह ही मेला मैदान परिसर में कस्बेवासी टेंट लगा कर धरने पर बैठ गए. मेड़ता से विवाहिता को भगा ले जाने वाले युवक को  गिरफ्तारी करने की पुरजोर मांग रखते हुए प्रशासन से त्वरित कार्रवाई की मांग की गई.नागौर में इस मामले को मुस्लिम समुदाय द्वारा गांव में सौहार्द और भाईचारा बनाए रखते हुए इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बैठक आयोजित की.

बैठक में कस्बेवासियों की मांग को जायज मानते हुए ग्रामीणों को समर्थन दिया. शुक्रवार की नमाज अदा कर बड़ी मस्जिद के मदरसे में सामूहिक निर्णय लिया कि ऐसे व्यक्ति को समाज द्वारा बहिष्कार किया जाता है.

 समुदाय का कोई भी व्यक्ति भगा ले जाने वाले युवक अलाउद्दीन से किसी भी प्रकार का लेना-देना और कोई संबंध नहीं रखेगा. साथ ही प्रशासन से भी गुजारिश की गई कि आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें. समुदाय विशेष की बैठक में कालू खान ठेकेदार , जब्बार मोहम्मद , रशीद कुरेशी व पत्रकार इलियास खान ने विचार रखते हुए कहा कि भगा ले जाने वाला व्यक्ति दोषी है.  मेड़ता में मुस्लिम समुदाय ऐसे व्यक्ति का विरोध करता है और बहिष्कार भी करता है.  बैठक में कहा गया कि किसी एक व्यक्ति के गलत कृत्य से पूरा समुदाय को बदनाम नहीं किया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- रात में पी शराब, फिर देखने गए लड़की और हो गया ये कांड, सब एक-एक कर गए भाग

नागौर में मेड़ता समुदाय के लोगों ने आमजन और कस्बेवासियों से अनुरोध किया है कि कस्बे में आपसी भाईचारा और सौहार्द बनाए रखें. कस्बेवासियों के निर्णय में मुस्लिम समुदाय भी साथ हैं. आरोपी युवक को सजा मिलनी चाहिए. सोशल मीडिया और अन्य सूत्रों द्वारा किसी भी प्रकार की फैलाई गई अफवाहों पर कतई ध्यान न दें. गलती और गुनाह करने वाला हमेशा गुनहगार होता है, बल्कि उसका दोष पूरे समुदाय को देना गलत है. ऐसे अपराधी की मुस्लिम समुदाय किसी भी प्रकार की पैरवी नहीं करता है. बैठक में मुस्लिम समाज के प्रबुद्ध जन मौजूद रहे. 

Reporter- Hanuman Tanwar

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news