डीडवाना उपखंड कार्यालय में साप्ताहिक बैठक आयोजित, इन बातों पर दिए गए विशेष निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1212686

डीडवाना उपखंड कार्यालय में साप्ताहिक बैठक आयोजित, इन बातों पर दिए गए विशेष निर्देश

डीडवाना के उपखंड अधिकारी कार्तिकेय मीना की अध्यक्षता में आज उपखंड स्तरीय साप्ताहिक बैठक का आयोजन हुआ.

डीडवाना उपखंड कार्यालय में साप्ताहिक बैठक आयोजित, इन बातों पर दिए गए विशेष निर्देश

Deedwana: डीडवाना के उपखंड अधिकारी कार्तिकेय मीना की अध्यक्षता में आज उपखंड स्तरीय साप्ताहिक बैठक का आयोजन हुआ. इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

बैठक में एसडीएम ने सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों को आपस में तालमेल व समन्वय बनाए रखने के निर्देश दिए ताकि आमजन को मूलभूत सुविधाएं मिलने में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो. 

पाइप लाइनों के लीकेज दुरुस्त करने के निर्देश
उन्होंने जलदाय विभाग के अभियंता को शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में नियमित ओर सुचारू जलापूर्ति निर्देश देते हुए पाइप लाइनों के लीकेज दुरुस्त करने और जाम व चोक हो रखी लाइनों को सुधारने की हिदायत दी. वहीं, समस्याग्रस्त क्षेत्रों में टैंकरों से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

सफाई व्यवस्था में सुधार लाने और कार्यों में पारदर्शिता लाने की हिदायत 
इसी प्रकार विद्युत विभाग को गर्मी को देखते हुए निर्बाध और सुचारू बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए. साथ ही फाल्ट और तकनीकी समस्याओं का त्वरित गति से समाधान की हिदायत दी. वहीं चिकित्सा विभाग को टीकाकरण अभियान में तेजी लाकर लक्ष्य की प्राप्ति ओर अस्पतालों में नियमित साफ सफाई के निर्देश दिए. इसके अलावा नगरपालिका को शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार लाने और कार्यों में पारदर्शिता लाने की हिदायत दी. 

सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के क्रियान्वयन कर आमजन को फायदा पंहुचाने के निर्देश दिए गए वही वन विभाग को मानसून के सीजन से पूर्व की तैयारियां कर पौधरोपण के लिए पौध तैयार करने और मानसून सीजन में ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण के निर्देश दिए गए है.

Reporter- HANUMAN TANWAR

 

यह भी पढे़ं- ज्योतिष: कभी भी हाथों से न गिरने दें ये 3 चीजें, जिंदगी में मिलेगी तरक्की ही तरक्की!

यह भी पढे़ं- लंबे समय की बीमारियों से तुरंत मिलेगा छुटकारा! तुरंत करके देखें ये चार उपाय

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news