close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: टोंक से BJP को मिला नया चुनावी नारा, 'मोदी है, तो मुमकिन है'

रैली के दौरान उन्होंने अलग अलग योजनाओं के नाम और उनके तहत हुए काम गिनाते हुए 8 बार इस नारे का जिक्र किया. 

राजस्थान: टोंक से BJP को मिला नया चुनावी नारा, 'मोदी है, तो मुमकिन है'
पीएम मोदी शनिवार को राजस्थान के टोंक में जनसभा में. (फोटो साभार: ANI)

टोंक: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले बीजेपी ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में अपनी पहली चुनावी रैली में टोंक में शनिवार को एक जनसभा को संबोधित किया. टोंक-सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र के 8 विधानसभा क्षेत्रों से आए लोगों को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने इस चुनाव से पहले पार्टी का नया नारा भी दे दिया. मंच से बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कई बार कहा कि 'मोदी है तो मुमकिन है'. 

रैली के दौरान उन्होंने अलग अलग योजनाओं के नाम और उनके तहत हुए काम गिनाते हुए 8 बार इस नारे का जिक्र किया. मोदी के भाषण के बीच ही प्रधानमंत्री का यह नारा लोगों की जुबान पर चढ़ता हुआ भी दिखाई दिया, जब योजनाओं का जिक्र करने पर लोग उनके साथ इस नारे को दोहराते हुए कहने लगे कि, 'मोदी है, तो मुमकिन है'. 

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कहा कि अब देश के लोगों में विश्वास जगने लगा है, क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है. उन्होंने वन रैंक वन पेंशन, उज्जवला रसोई योजना, 2022 तक सभी को पक्का घर देने के लक्ष्य, दो-दो लाख का सामाजिक सुरक्षा बीमा, आर्थिक पिछड़ों को आरक्षण के प्रावधान के मामलों में नए नारे का जिक्र किया. 

पुलवामा की घटना का मिला जवाब

तकरीबन 39 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री ने पुलवामा हमले पर भी बात की. उन्होंने कहा कि हमले के 100 घंटे के भीतर मास्टरमाइंड आतंकियों को वहां पहुंचा दिया गया जहां उनकी ठीक जगह थी. प्रधानमंत्री ने कहा, इंसानियत के दुश्मनों का हिसाब चुन चुन कर होना चाहिए. दुनिया भर में इनका दाना-पानी बंद होना चाहिए और आपका प्रधान सेवक इन दिनों इसी काम में जुटा हुआ है. मोदी ने कहा कि अब आतंक की फैक्ट्री बंद करने का जिम्मा मेरे नाम है. प्रधानमंत्री ने पुलवामा के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि आज पूरा विश्व भारत के लोगों के साथ है. मोदी ने शहीदों को जन्म देने वाली माताओं को भी नमन किया.

अशिक्षा और गरीबी के खिलाफ लड़ने का किया था आह्वान

उन्होंने पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान से शिष्टाचार बातचीत के दौरान हुए वाकये का भी जिक्र किया. मोदी ने लोगों को बताया कि तब उन्होंने नए प्रधानमंत्री को बधाई देने के साथ ही यह भी कहा था कि अब दोनों देशों के बीच और तनाव नहीं होना चाहिए. मोदी ने तब पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया था. प्रधानमंत्री ने बताया कि तब पड़ोसी देश के नए प्रधानमंत्री ने अपने आप को पठान का बच्चा बताते हुए कहा कि वह अपनी बात पर अडिग रहेंगे और अब उनके शब्दों को कसौटी पर उतारने की ज़रूरत है. 

कश्मीरी हैं आतंकियों से पीड़ित और परेशान

मोदी ने देश के गुनाहगारों को सजा देने की बात करने के साथ ही कश्मीर से देश के दूसरे हिस्सों में पढ़ाई करने वाले छात्रों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कश्मीरी लोग भी आतंकियों से परेशान और प्रताड़ित है. मोदी ने कहा कि कश्मीरी बच्चे हमारे अपने हैं और उनकी सुरक्षा पर किसी तरह की आंच नहीं आनी चाहिए. मोदी ने अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले लोगों की सेवा का जिक्र करते हुए कहा कि कश्मीरी मुसलमान ही इन लोगों की सेवा किया करते हैं. 

देश की लड़ाई है आतंक के खिलाफ

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसे लगता है कि पुलवामा हमले के बाद सोशल मीडिया पर वीर रस की बाढ़ आई हुई है, लेकिन साथ ही उन्होंने लोगों को साफ कर दिया कि उनकी और देश की लड़ाई आतंक के खिलाफ है. मोदी ने कहा कि यह लड़ाई कश्मीर के लिए है कश्मीरियों के खिलाफ नहीं.