close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हिरण शिकार केस: सैफ, सोनाली, नीलम और तब्बू को हाईकोर्ट का नोटिस, CJM कोर्ट ने किया था बरी

सह आरोपियों में शामिल दुश्‍यंत सिंह को भी नोटिस जारी किया गया है. मामले की सुनवाई 9 हप्ते बाद होगी. जोधपुर की सीजेएम ग्रामीण कोर्ट के द्वारा मामले में सह अभियुक्तों को बरी किए जाने के खिलाफ राज्य सरकार ने राजस्थान हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की थी.

हिरण शिकार केस: सैफ, सोनाली, नीलम और तब्बू को हाईकोर्ट का नोटिस, CJM कोर्ट ने किया था बरी
राजस्‍थान हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है . (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश भर में चर्चित रहे जोधपुर के कांकणी काले हिरण शिकार मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने सोमवार को अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, नीलम, तब्बू और दुष्यंत सिंह को ताजा नोटिस जारी किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, हाईकोर्ट ने यह ताजा नोटिस राज्‍य सरकार की याचिका पर जारी किया है.

दरअसल राज्‍य सरकार ने सीजेएम कोर्ट की ओर से इन सह अभियुक्‍तों को मामले से बरी कर दिए जाने के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की है. राजस्‍थान हाईकोर्ट अब इस मामले की सुनवाई 8 हफ्ते बाद करेगी. इस दौरान अभिनेत्री नीलम की ओर से अधिवक्ता केके व्यास कोर्ट में मौजूद थे.

सोमवार को राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस मनोज गर्ग की अदालत ने यह नोटिस जारी किया है. इस मामले में 8 हफ्ते बाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इससे पहले जोधपुर की सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने मामले के सह-आरोपियों को बरी किया था. 

20 साल पुराना है मामला
फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान 1998 में सलमान खान के साथ सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली और दुष्यंत सिंह पर जोधपुर के कांकाणी गांव में काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था.

इस मामले में जोधपुर की सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने सलमान को दोषी मानते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी. वहीं मामले में सह आरोपी सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली और दुष्यंत सिंह को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था.

(इनपुट: भवानी भाटी, जोधपुर)