Pali: जवाई बांध का पानी आरक्षित रखने की मांग को लेकर, BJP ने सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Pali: जवाई बांध का पानी आरक्षित रखने की मांग को लेकर, BJP ने सौंपा ज्ञापन

पाली में भाजपा पदाधिकारियों ने जिला मुख्यालय पर विधायक ज्ञानचंद पारीक के नेतृत्व में जवाई बांध के पानी के बंटवारे को लेकर राज्य सरकार के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. 

विधायक के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपने पहुंचे बीजेपी पदाधिकारी

Pali: पाली में जवाई बांध का पानी 2 साल के लिए पेयजल के लिए आरक्षित रखने की मांग को लेकर भाजपा पदाधिकारियों ने राज्य सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा. भाजपा पदाधिकारियों ने जिला मुख्यालय पर विधायक ज्ञानचंद पारीक के नेतृत्व में जवाई बांध के पानी के बंटवारे को लेकर राज्य सरकार के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में बताया कि जवाई बांध वर्तमान समय में लबालब हो चुका है, बांध का पानी 2 साल के लिए पेयजल हेतु आरक्षित रखा जाए. उसके बाद ही सिंचाई के लिए पानी दिया जाए बीते वर्ष जल बटवारे को लेकर प्रशासन द्वारा जो गलती की गई थी पानी बंटवारे में इस बार नहीं की जाए.

ये भी पढ़ें : Rajasthan political crisis : धारीवाल, जोशी और राठौड़ के लिए जवाब की मियाद आज खत्म, सोनिया गांधी के पाले में गेंद, कुछ बड़ा होने वाला है...

जवाई बांध के पानी पर 10 शहर एवं 563 गांव निर्भर है. वर्तमान समय में रायपुर एवं मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र में इस बार औसत से कम बरसात हुई है और इस क्षेत्र के भी बांध भी पूरे खाली पड़े हैं. लाखों जिले वासियों की जल आपूर्ति का एकमात्र स्रोत जवाई बांध होने की वजह से पानी का सही बंटवारा किया जाए और बांध के पानी से 2 साल का पानी पेयजल आपूर्ति के लिए स्टोरेज रखा जाए. सैकड़ों की तादाद में भाजपा कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों ने पानी के स्थाई बंटवारे एवं 2 साल के लिए पानी पेयजल के लिए आरक्षित रखने की मांग को लेकर विधायक के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपने पहुंचे.
Reporter - Subhash Rohiswal

ये भी पढ़ें : गहलोत गुट में हों या फिर सचिन पायलट गुट में बड़ी आत्मनिर्भर पार्टी है- कुमार विश्वास

Trending news