अतिक्रमण पर आक्रमण अभियान, सोजत में चला पीला पंजा, जनता हुई खुश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1648396

अतिक्रमण पर आक्रमण अभियान, सोजत में चला पीला पंजा, जनता हुई खुश

पाली न्यूज: प्याऊ-पशु-खैली और एक किलोमीटर रास्ते के अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया गया. सोजत में अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान से आमजन खुश दिखाई दिए.

 

अतिक्रमण पर आक्रमण अभियान, सोजत में चला पीला पंजा, जनता हुई खुश

Sojat, Pali: तहसील प्रशासन सोजत द्वारा चलाये जा रहे अभियान से सार्वजनिक भूमियों से अतिक्रमण हटने से आमजन ने राहत की सांस ली है. लगातार हटाये जा रहे अतिक्रमण से ना केवल रास्ते चौड़े हो रहे हैं,बल्कि ग्राम पंचायत और नगरपालिका के माध्यम से विकास कार्यों के भी गति पकड़ने की संभावना बलवती हो गई हैं.

तहसीलदार के नेतृत्व में अतिक्रमण पर आक्रमण अभियान के चलते हर पीड़ित व्यक्ति के मन में न्याय की आस जगी है. बता दें कि तहसील में लगातार अतिक्रमण के विरुद्ध शिकायतें प्राप्त हो रही हैं. इसी क्रम में सोजत चक द्वितीय के खसरा नंबर 1647 रकबा 0.13 हेक्टेयर किस्म गैर मुमकिन प्याऊ व पशु खैली पर जवरीलाल पुत्र दमाराम जाति माली के विरुद्ध शिकायत प्राप्त हुई.

शिकायत में कहा गया  कि उसने कब्जा करने की नीयत से प्याऊ के चारों तरफ पत्थर की पट्टियां रोपकर तारबन्दी कर ली है.हल्का पटवारी की रिपोर्ट में शिकायत की पुष्टि होने पर तहसीलदार दीपक सांखला द्वारा अतिक्रमी को तहसील बुलाकर सात दिवस में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये गये परंतु हठधर्मिता के चलते अतिक्रमण नहीं हटाया गया.

तहसीलदार सोजत द्वारा कठोर रुख अपनाते हुए तुरंत जेसीबी मंगवाई गई और तत्काल मौके पर पहुंच कर सारा अतिक्रमण जमींदोज कर दिया गया.तथा पड़ोसी खातेदारों को बुलाकर पुनः अतिक्रमण ना हो,इस बाबत जागरूक किया गया और प्याऊ के चारों तरफ वृक्षारोपण करने के निर्देश प्रदान किए गये,जिसे सभी ने सहर्ष स्वीकार किया.

एक किमी रास्ता अतिक्रमण मुक्त

इसी क्रम में रूपाराम पुत्र पोकरराम द्वारा शिकायत पेश हुई कि कानावा बेरा-नोकड़ा बेरा से नदी की तरफ जाने वाले रास्ते पर अतिक्रमण हो जाने कि वजह से आवागमन अवरुद्ध हो गया है.बल्कि नगरपालिका द्वारा किया जाने वाला सीसी रोड़ का निर्माण भी बंद कर दिया गया है.पटवारी आइएलआर से रिपोर्ट प्राप्त की गई तो पाया गया कि खसरा नंबर 5268 गैर मुमकिन रास्ते पर नाराराम माली,भंवरलालमाली,सोहनलाल माली,मोहनलाल माली,बाबूलाल माली,प्रकाश माली,वेनाराम माली,जवरीलाल माली,बस्तीराम माली,ढलाराम माली,कानाराम माली,नारायणलाल माली और केवलराम माली ने अतिक्रमण कर लिया है.

चूंकि यह रास्ता नगरपालिका क्षेत्र में आता है अतः नगरपालिका को सूचित कर जेसीबी मंगवाई गई तथा नगरपालिका के एसआई श्री पुनमचंद व सद्धाम हुसैन के समक्ष नापचौक करवाकर पटवारी योगेश पंवार तथा आरआई श्यामदेव वैष्णव ने निशानात तय किए.इसके बाद अतिक्रमण हटवाना प्रारंभ किया गया.कानावा बेरा से नदी तक लगभग एक किमी मार्ग से अतिक्रमण हटवाया गया.शिकायत कर्ता रूपाराम का भी अतिक्रमण पाया गया,जिसको उन्होंने सहर्ष हटवाना स्वीकार किया.राह चलते नागरिकों ने ,रास्ता सुचारू होने पर तहसील प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया.इस दौरान एडवोकेट दिनेश,पटवारी बिलावास जगदीश और ड्राइवर भंवरसिंह जैतावत ने सहयोग किया.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan में 68 लाख पेंशनधारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हर महीने मिलेगी न्यूनतम पेंशन

यह भी पढ़ेंः राजस्थान सरकार को इस साल हुई रिकॉर्ड तोड़ कमाई

यह भी पढ़ेंः अगर करते हैं किसी से प्यार, तो जरूर जान लें जया किशोरी के ये बातें

Trending news