पाली: आरपीएफ ने छात्र-छात्राओं के साथ मनाया रेलवे सुरक्षा बल का 38वां स्थापना दिवस का जश्न
Advertisement

पाली: आरपीएफ ने छात्र-छात्राओं के साथ मनाया रेलवे सुरक्षा बल का 38वां स्थापना दिवस का जश्न

रेलवे जंक्शन मारवाड़ जंक्शन के आरपीएफ द्वारा दिनांक 20.09.2022 को रेलवे सुरक्षा बल के 38वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आज मारवाड़ जंक्शन आरपीएफ सुरक्षा जाप्ता ने विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के बीच जाकर रेलवे सुरक्षा स्थापना दिवस मनाया. 

पाली: आरपीएफ ने छात्र-छात्राओं के साथ मनाया रेलवे सुरक्षा बल का 38वां स्थापना दिवस का जश्न

Pali: जिले के एकमात्र रेलवे जंक्शन मारवाड़ जंक्शन के आरपीएफ द्वारा दिनांक 20.09.2022 को रेलवे सुरक्षा बल के 38वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आज मारवाड़ जंक्शन आरपीएफ सुरक्षा जाप्ता ने विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के बीच जाकर रेलवे सुरक्षा स्थापना दिवस मनाया. 

निरीक्षक मदन लाल प्रभारी आरपीएफ थाना , मारवाड़ जंक्शन एवं उप निरीक्षक अनूप, सहायक उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह मय स्टाफ ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, मारवाड़ जंक्शन में विद्यार्थियों को चॉकलेट्स और उपहार बांटे. 

विद्यार्थियों और अध्यापकों को आरपीएफ की कार्यशैली और उपलब्धियों के बारे मे विस्तृत जानकारी दी गई. साथ ही, रेलवे लाइन पार न करने, मवेशी/पशुओं को रेल लाइन से दूर रखने और रेल गाड़ियों पर पत्थर न फेकनें और उससे होने वाले जान माल के नुकसान के बारे में विस्तार से जानकारी दी. 

यात्रा के दौरान किसी अनजान व्यक्तियों से खाने-पीने का सामान न लेने और रेलवे में बच्चों एवं महिलाओं से संबंधित अपराध और रोकथाम हेतु प्रयासों एवं सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की. 

आरपीएफ मारवाड़ जंक्शन द्वारा रेलवे को राष्ट्रीय संपत्ति मानते हुए छात्र-छात्राओं एवं आमजन से भी रेलवे संपत्ति की सुरक्षा की जिम्मेदारी बताई. उन्होंने छात्र-छात्राओं को रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा का संकल्प दिलाया. साथ ही, अपराध को रोकने के लिए आरपीएफ की सहायता करने का आह्वान भी किया गया. 

Reporter- Subhash Rohiswal

पाली की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Trending news