Delhi में हुई बैठक में Rajasthan पर बड़ा फैसला, सितंबर के पहले सप्ताह में कांग्रेस घोषित करेंगी प्रत्याशी
Advertisement

Delhi में हुई बैठक में Rajasthan पर बड़ा फैसला, सितंबर के पहले सप्ताह में कांग्रेस घोषित करेंगी प्रत्याशी

Rajasthan election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक हुई. इसमें सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) भी मौजूद थे. अशोक गहलोत ( Ashok gehlot ) के साथ साथ राहुल गांधी ( Rahul gandhi ) और मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रभारी रंधावा के अलावा राजस्थान से जुड़े तमाम नेता मौजूद रहे.

Congress meeting in delhi

Rajasthan Politics, Delhi Meeting: राजस्थान की सियासत को लेकर दिल्ली में हुई कांग्रेस की बड़ी बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) से लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok gehlot ) और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा मौजूद रहे. राहुल गांधी ( Rahul gandhi ) और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में शुरू हुई ये बैठक करीब 4 घंटे से ज्यादा चली. इसमें राजस्थान PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, बाड़मेर के बायतू से विधायक हरीश चौधरी समेत तमाम मंत्री और पार्टी पदाधिकारी भी रहे.

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कई सर्वे कराए है. राजस्थान चुनाव में कांग्रेस सितंबर महीने के पहले सप्ताह में ही प्रत्याशी तय कर लेगी. KC वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अपने इतिहास में पहली बार इस तरह का एडवांस होमवर्क कर रही है. इससे पहले हम छत्तीसगढ़, एमपी और तेलंगाना को लेकर भी ऐसी बैठकें कर चुके है.

हमारा काम ही हमारा चेहरा- वेणुगोपाल

केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हम जिन 5 राज्यों में चुनाव है. वहां के लोगों के साथ बैठक कर चुके है. अब बिना किसी देरी के चुनाव अभियान शुरू होगा. कांग्रेस अब BJP को हराने के लिए फुल फॉर्म में हैं. CM फेस के सवाल पर वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस कभी भी सीएम का चेहरा घोषित नहीं करती. हमारा काम बोलता है. राज्य सरकार ने अच्छा काम किया है. हमारा काम बोलेगा और चुनाव जीतेंगे

सचिन पायलट के मुद्दों पर दिया जवाब

प्रेस कांफ्रेंस में जब मीडिया ने सचिन पायलट का जिक्र करते हुए सवाल किया तो केसी वेणुगोपाल ने कहा कि RPSC नॉमिनेशन के लिए हम पैमाना तय करेंगे. प्रश्न पत्र लीक को कंट्रोल करने के लिए भी बड़ा कानून ला रहे हैं. विधानसभा के अगले सत्र में यह कानून आएगा. आरपीएसएसी में सदस्यों की नियुक्ति को लेकर क्राइटेरिया तय करेंगे.

ये भी पढ़ें- वसुंधरा राजे कोटा में तय कार्यक्रम छोड़कर दिल्ली रवाना हुईं, बड़ी बैठक में होगी शामिल

राजस्थान मामले पर हुई दिल्ली में बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस करते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सभी पर सख्त अनुशासन लागू होगा. किसी को भी कोई बात कहनी है तो पार्टी फोरम पर कहें. अगर कोई पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाले बयान देता है तो उस पर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी.

Trending news