CM met PM: PM मोदी से की CM भजनलाल ने मुलाकात, मंत्रिमंडल गठन को लेकर हुई चर्चा!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2021695

CM met PM: PM मोदी से की CM भजनलाल ने मुलाकात, मंत्रिमंडल गठन को लेकर हुई चर्चा!

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. इस दौरान डिप्टी सीएम दीया कुमारी और डॉक्टर प्रेमचंद बेरवा भी मौजूद रहे.

CM met PM: PM मोदी से की CM भजनलाल ने मुलाकात, मंत्रिमंडल गठन को लेकर हुई चर्चा!

Bhajanlal Sharma met PM Modi: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. इस दौरान डिप्टी सीएम दीया कुमारी और डॉक्टर प्रेमचंद बेरवा भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री भजनलाल ने तकरीबन आधे घंटे तक पीएम मोदी से मुलाकात की और राजस्थान से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की.

दरअसल राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर कवायद तेज है और इसी बीच मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार देर शाम दिल्ली से जयपुर पहुंचे. जहां उन्होंने कई आला नेताओं से मुलाकात की. इसी बीच आज CM शर्मा दोनों डिप्टी सीएम के साथ संसद भवन पहुंचे. जहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. माना जा रहा है कि भजनलाल शर्मा दिल्ली से मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं की सूची साथ लेकर आएंगे.

मंत्रिमंडल में होंगे 50% नए चेहरे

राजस्थान में भाजपा नए चेहरों को उभारने की कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में जहां प्रदेश को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में नए चेहरे मिले हैं, तो वहीं अब मान जा रहा है कि मंत्रिमंडल के अंदर भी कई नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में 50-50 फार्मूला लागू होगा जिसमें 50% नए चेहरे होंगे तो 50% अनुभवी लोगों को शामिल किया जाएगा। हालांकि भाजपा किस तरह से सियासी समीकरण को सड़ती है यह देखना बेहद दिलचस्प होगा क्योंकि पार्टी की कोशिश रहेगी की जाती मंत्रिमंडल में जातीय संतुलन बनाया जा सके और साथ ही जो संसद सदस्यता छोड़कर विधायक बने हैं उन्हें भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है हालांकि उन्हें क्या पोर्टफोलियो दिया जाएगा यह भी देखना अहम रहेगा.

यह भी पढे़ं- 

Jaipur News: CM भजनलाल ने की ऊर्जा विभाग की समीक्षा, कहा- आमजन को निर्बाध हो बिजली सप्लाई

Rajasthan Assembly: अनोखा रहा राजस्थान विधानसभा का पहला दिन, बाइक-ट्रैक्टर ही नहीं, गदा संग पहुंचे विधायक

Trending news