ERCP पर आने वाली खुशखबरी! MP CM के साथ दिल्ली रवाना हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2082800

ERCP पर आने वाली खुशखबरी! MP CM के साथ दिल्ली रवाना हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

पूर्वी राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट को लेकर आज बड़ी खुशखबरी सामने आ सकती है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज जयपुर पहुंचे और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात की इस दौरान दोनों मुख्यमंत्री के बीच आरसीपी को लेकर गहन चर्चा हुई और इस चर्चा के बाद दोनों ने दोनों मुख्यम

ERCP पर आने वाली खुशखबरी! MP CM के साथ दिल्ली रवाना हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा

ERCP Rajasthan Madhya Pradesh: पूर्वी राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट को लेकर आज बड़ी खुशखबरी सामने आ सकती है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज जयपुर पहुंचे और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात की इस दौरान दोनों मुख्यमंत्री के बीच आरसीपी को लेकर गहन चर्चा हुई और इस चर्चा के बाद दोनों ने दोनों मुख्यमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो गए दिल्ली में जल मंत्रालय में आरसीपी को लेकर फाइनल मो तैयार किया जाएगा जिस पर दोनों राज्यों की सहमति होगी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को धन्यवाद साधुवाद हमारी सरकार बनी तब से लगातार बातचीत चल रही थी. मैंने मोहन जी से निवेदन किया कि राजस्थान में मध्य प्रदेश के लिए महत्वपूर्ण योजना. अटल बिहारी वाजपेई का नदी से नदी जोड़ने का सपना मध्य प्रदेश और राजस्थान पूरा करेंगे. अटल बिहारी के समय में नींव रखी गई थी लेकिन कुछ समय बाद कांग्रेस की सरकार आ गई. हमारी सरकार आई उसे पर काम हुआ नदी से नदी जोड़ने का लेकिन मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आ गई .

CM भजनलाल  ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है तो यहां पर कांग्रेसी सरकार आ गई. किसी काम को करने के लिए उसकी इच्छा शक्ति आवश्यक है इच्छा शक्ति हो तो कोई काम परिणीति पर पहुंचता है. कांग्रेस ने इस पर राजनीति के अलावा कुछ नहीं किया राजस्थान और मध्य प्रदेश के 13 जिले हैं. 2 लाख हेक्टर क्षेत्र की सिंचाई होगी. छोटे-छोटे उद्योगों को भी फायदा मिलेगा कई कई वन क्षेत्र को भी फायदा मिलने वाला हैतेरह जिलों में पेय जल की समस्या को भी लाभ मिलने वाला है जल्दी ही इसको पंडित जी तक पहुंचने वाले हैं आज कुछ मामले हैं जिन्हें मुद्दे हैं उनको समझा समझने का प्रयास होगा. जनता को हस्ती पानी मिलना चाहिए और वह काम होगा.

दिल्ली रवाना होने से पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि बरसों पुराना मुद्दा था, दोनो राज्यों की जनता निगाहें जमाए थी हमारा वर्तमान का समय भाग्यशाली है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी गंभीर विषय को हाथ में लिया. इस बात का संतोष है कि भजनलाल सरकार बनी हमारी सरकार इस विषय में पहले ही उज्जैन मुरैना देवास कितने जिलों में पेयजल की पूर्ति करेंगी बल्कि पैमाने पर 35000 करोड़ से ज्यादा की कल्पना है आगे भी बढ़ेंगे अभी कुछ और मुद्दे बाकी है रात तक दोनों राज्यों के मध्य अधिकारी लेवल पर चर्चा होगी और उन्हें हल कर दिया जाएगा शाम तक इस मुकाम पर पहुंचेंगे.

बाबा महाकाल की नगरी में रहता हूं और जल ही जीवन है जल के देवता के आधार पर हम अपनी संस्कृति को मानते हैं आज शाम तक दिल्ली तक इस मुकाम पर समझौता बन जाएगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी आकांक्षा की अनुरूप जनता के हित में फैसला होगा उम्मीद पालता हूं कि शाम तक यह आप सबका एक मुहिम पूरा हो जाएगा औद्योगिक निवेश का बड़ा आधार तैयार होगा.

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री मोहन यादव एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए. कुछ देर बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भी रवाना होंगे एयरपोर्ट के लिए. दोनों मुख्यमंत्री अलग-अलग विमान से दिल्ली होंगे रवाना. दिल्ली में दोनों मुख्यमंत्री की केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय से होगी वार्ता. दोनों ही राज्यों के जल संसाधन विभाग के अधिकारी भी करेंगे मुद्दों को लेकर बातचीत. सहमति बनने पर होगा MOU.

ये भी पढ़ें-

Padma Shri Award 2024: राजस्थान के इन गौरवशाली लोगों को मिलेगा पद्मश्री,जानिए क्या किया काम?

Rajasthan- भजनलाल सरकार ने फिर किया प्रशासनिक फेरबदल, 9 IPS अधिकारियों के किए तबादले, देखें सूची

Trending news