Rajasthan : सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा जारी, इधर दिल्ली में कांग्रेस की हाईलेवल बैठक, Live अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1690254

Rajasthan : सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा जारी, इधर दिल्ली में कांग्रेस की हाईलेवल बैठक, Live अपडेट

Sachin Pilot Jan sangharsh Yatra : सचिन पायलट अजमेर से जयपुर तक जन संघर्ष यात्रा निकाल रहे है. वसुंधरा राजे सरकार में हुए भ्रष्टाचार की जांच और RPSC पेपर लीक मामले में तमाम मांगों को लेकर ये यात्रा हो रही है. 

Rajasthan : सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा जारी, इधर दिल्ली में कांग्रेस की हाईलेवल बैठक, Live अपडेट
LIVE Blog

Sachin Pilot Ajmer : राजस्थान की सियासत में अशोक गहलोत और सचिन पायलट आमने सामने हो गए है. वसुंधरा राजे पर धौलपुर में CM ने बयान दिया. तो सचिन पायलट अब युवाओं और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पैदल यात्रा निकाल रहे है. अजमेर से जयपुर तक जन संघर्ष पदयात्रा हो रही है. दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान का इस पर अभी तक सीधे तौर पर कोई बयान नहीं आया है. कल पवन खेड़ा से जब प्रेस कांफ्रेंस में सवाल किया तो उन्होनें इसे मजाक कहते हुए टाल दिया.

12 May 2023
18:49 PM

सचिन पायलट की यात्रा के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जिलेवार दौरे जारी. कल CM पाली, जोधपुर और नागौर के दौरे पर रहेंगे. सुबह 11 बजे पाली के जवाई बांध पहुंचने का कार्यक्रम है. सुमेरपुर में लेंगे महंगाई राहत कैम्प का जायजा. उसके बाद दोपहर सवा एक बजे जोधपुर के बिलाड़ा में कार्यक्रम है. 4 बजे वो नागौर के नावां पहुंचेंगे. नांवा के मुआना में महंगाई राहत कैम्प और शिविर का जायजा लेंगे. मुख्यमंत्री तीनों जगह जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे. उसके बाद शाम 6 बजे जयपुर वापसी होगी.

16:33 PM

Rajasthan News : नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की कुछ ही देर में प्रेस कांफ्रेंस होगी. Nagaur में अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस करेंगे बेनीवाल. उनके आवास पर भीड़ जुटने लगी है.

16:30 PM

Rajasthan : सचिन पायलट की आज की पद यात्रा का दूसरा चरण शुरू. 4 बजे फिर से शुरू हुई यात्रा. शाम करीब साढ़े 7 बजे दूसरे चरण की यात्रा होगी समाप्त

14:17 PM

Alwar में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान. कहा- अगर राजस्थान में कोई और संभाग बना. तो अगला संभाग अलवर ही होगा. भंवर जितेंद्र सिंह ने भी इसके लिए कहा है. 

14:12 PM

सचिन पायलट की जन संघर्ष यात्रा का आज का पहला पड़ाव समाप्त. दूसरे पड़ाव की यात्रा शाम 4 बजे के बाद फिर शुरू होगी.

fallback

14:01 PM

Sachin Pilot Live Update

सचिन पायलट की यात्रा पर मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास का बयान. कहा- अगर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पायलट यात्रा कर रहे है. तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है. भ्रष्टाचार के मसले पर कांग्रेस पार्टी का स्टेंड क्लियर है.

13:50 PM

Rajasthan News Live

जयपुर में मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास का बड़ा बयान. बोले- ये पानी पिलाने का वक्त नहीं है. ये डायलॉगबाजी रुकनी चाहिए. नेताओं को खुश करने के लिए ये जो बड़े बड़े डायलॉग दिए जाते हैं. इस तरह के बयान पार्टी को नुकसान पहुंचाते हैं. खाचरियावास ने कहा कि ये किसी को पानी पिलाने की बजाय एकजुट होने का समय है. मैंने इस मामले पर रंधावा जी से भी बात की है. ये जो चांडाल चौकड़ी बनाई जाती है. इसके जरिए क्या-क्या काम होते हैं? 

आपको बता दें कि गुरूवार को शांति धारीवाल ने मुख्यमंत्री का नाम लेते हुए कहा था कि अशोक गहलोत ने अच्छों अच्छों को पानी पिला दिया था.

12:52 PM

सचिन पायलट की जनसंघर्ष पद यात्रा के दूसरे दिन का पहला पड़ाव समाप्त. किशनगढ़ टोल से चलकर बिरला स्कूल के पास बांदर सिंदरी पर पूरा हुआ पहला पड़ाव. शाम 4 बजे से शुरू होगा दूसरा पड़ाव. भीषण गर्मी में भी उमड़ रहा है भारी जनसैलाब.

fallback

12:20 PM

सचिन पायलट ने कहा कि मैनें जो अनशन किया था. वो बीजेपी राज के खिलाफ था. वो वसुंधरा राजे के खिलाफ था. ऐसे में वो पार्टी अनुशासन तोड़ने का मामला कैसे बन सकता है. असल में अनुशासनहीनता तो 25 सितंबर के दिन हुई थी.

fallback

12:05 PM

Delhi : सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा के बीच दिल्ली में आज हाईलेवल बैठक. इसमें प्रभारी सुखदजिंदर सिंह रंधावा और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के अलावा सहप्रभारी भी मौजूद है.

19:22 PM

Rajasthan Live News

वसुंधरा राजे ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट पर साधा निशाना. कहा- चुनाव आ गए इसलिए सब मुझे टारगेट कर रहे है. 2003 के बाद से कभी भी अशोक गहलोत को बहुमत नहीं मिला इसलिए वो मुझे अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानते है. गहलोत की तारीफ़ में मेरे लिए सद्भावना नहीं, दुर्भावना है. 20 साल से मेरे ख़िलाफ़ अमर्यादित और आपत्ति जनक भाषा बोलते आ रहें हैं. लेकिन हम न तो डरेंगे. न हम पीछे हटेंगे. महिला शक्ति ठान लें तो तूफ़ान भी रास्ता बदल लेते है 'सब सुख लहै तुम्हारी सरना,तुम रक्षक काहू को डरना'

19:15 PM

Ajmer : किशनगढ़ शहर से गुजरी सचिन पायलट की यात्रा. जन संघर्ष यात्रा के साथ चले आमजन. सड़कों और मकानों पर भी यात्रा देखने खड़े दिखे लोग. पायलट ने किया हाथ हिलाकर अभिवादन. पायलट के अभिवादन पर लोगों का मिला रिस्पॉन्स. किशनगढ़ में राजू गुप्ता ने संभाला यात्रा का मोर्चा. सांसद रहने के समय से पायलट के सिपहसालार हैं गुप्ता.

19:12 PM

Jaipur : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जालूपुरा जनसभा में पहुंचे. जनसभा में लोगों ने मुख्यमंत्री के जयकारे लगाए. किशनपोल विधानसभा में 211 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण किया.

19:12 PM

जयपुर बम विस्फोट मामला मामले में कल सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर हो सकती है सुनवाई. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ दिल्ली पहुंचे. पीड़ित राजेश्वरी देवी की याचिका पर हो सकती है सुनवाई

17:01 PM

अजमेर : सचिन पायलट की जन संघर्ष यात्रा. हाइवे पर चल रही पद यात्रा के कारण हुआ जाम. गेगल गांव में रुकी यात्रा के कारण यात्रा जाम से हुए परेशान. नेशनल हाइवे पर जयपुर व अजमेर रोड पर लगा जाम. भीषण गर्मी में आम जन भी हो रहा परेशान.

16:42 PM

Jaipur : रामसिंह सिंह कसवां ने जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि बीजेपी सचिन पायलट को टूल के रूप में उपयोग कर रही है. भाजपा के साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी को कमजोर करने का षडयंत्र किया जा रहा है. आलाकमान को सब पता है. यही कारण है कि उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर रखा गया है. प्रदेश अध्यक्ष रहते सचिन पायलट ने कहा था कि वसुंधरा राजे से मेरे अच्छे संबंध है. यही कारण है कि पार्टी के खिलाफ बोल रहे हैं. राम सिंह ने कहा कि टाइमिंग के साथ काम कर रहे हैं. मोदी और पायलट के शब्दों को देख लो, समान इससे लगता है कहीं कहीं मिलीभगत का खेल ही.

16:32 PM

जयपुर में अशोक गहलोत की तारीफ करते हुए शांति धारीवाल का बड़ा बयान. कहा- ये वो Ashok gehlot है जिसने अच्छों अच्छों को पानी पिला दिया.

16:02 PM

अजमेर से जयपुर तक कांग्रेस में बढ़ी हलचल. अब कांग्रेस नेता राम सिंह कसवां की प्रेस कॉन्फ्रेंस. मीडिया से अपनी बात रखेंगे कसवां. सिविल लाइन स्थित अपने दफ्तर में होंगे मीडिया से रूबरू. पीसीसी सचिव खान घोटाले मामले में भी थे याचिकाकर्ता. सचिन पायलट की जन संघर्ष यात्रा के बीच हो रही कसवां की प्रेस कॉन्फ्रेंस. खान घोटाले के आरोप लगाते समय क्या रही परिस्थितियां? कसवां कैसे बने मामले में याचिकाकर्ता? इन सब बातों पर मीडिया के सामने रख सकते हैं अपना पक्ष. पायलट के अनशन के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू होंगे कसवां.

13:43 PM

Sachin Pilot Live

अजमेर में सभा को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि मैं आप लोगों के बीच आया हूं. इस मिट्टी से, यहां के लोगों से मेरा एक ऐसा मजबूत रिश्ता है. जिसे दुनिया की कोई ताकत कमजोर नहीं कर सकती.

13:38 PM

सचिन पायलट ने कहा कि जब दो दिन पहले मैनें जयपुर में इस यात्रा का ऐलान किया. तो कई लोगों ने मुझे अलग अलग राय दी. लोगों ने कहा कि मई जून का महीना है. भीषण गर्मी है. 100-100 किलोमीटर का पैदल सफर करना है. इसे टाल दो. तब मैनें उनको जवाब दिया- राजनीति आग का दरिया है. तैर कर पार पाना है.

13:35 PM

सचिन पायलट ने कहा- अखबारों में कुछ छपे या न छपे. लेकिन जनता सब कुछ जानती है. आने वाला भविष्य युवाओं का है. हमें ऐसे समाज का निर्माण करना है जो भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र का निर्माण करना है.

13:33 PM

सचिन पायलट : मैनें जयपुर में एक दिन का अनशन कर वसुंधरा राजे सरकार में हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग की. मुझे राजनीति में 20 से 23 साल हो गए. मैं सांसद रहा, केंद्रीय मंत्री रहा, प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री रहा, मेरे पिता केंद्रीय मंत्री रहे. मेरी मां सांसद रही. हमारी निष्ठा पर हमारे विरोधी भी सवाल नहीं उठा सकते. मैं अजमेर की जनता से पूछना चाहता हूं. हमारा परिवार लंबे समय से राजनीति में है, बड़े पदों पर रहे. एक फूटी कोड़ी का कोई आरोप नहीं लगा सकता. और अब ऐसे नेताओं पर आरोप लगाए जा रहे है. जिन हेमाराम ने 100 करोड़ की जमीन शिक्षा के लिए खर्च कर दी. उन पर 10 करोड़ में  बिकने के  आरोप लगाए जा रहे है. 

13:31 PM

Ajmer : सचिन पायलट ने कहा कि हम सत्ता में रहते हुए 2013 में 21 सीटों पर आ गए थे. तब पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत से हम सत्ता में आए. 

13:27 PM

अजमेर में बोले सचिन पायलट. मैनें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कहा कि सरकार बने साढ़े 3 साल हो गए. अब उन आरोपों की जांच होनी चाहिए जो आपने और हमनें 2018 के चुनावों में लगाए थे. मैनें डेढ़ साल से चिट्ठियां लिखी. कोई कार्रवाई नहीं हुई. अब चुनावों में सिर्फ 7 महीने रहे है. 

13:20 PM

अजमेर में यात्रा शुरू करने से पहले जनसभा. जनसभा स्थल पर जुटे लोग.

fallback

13:15 PM

अजमेर में सचिन पायलट का बयान. मैनें अपने सार्वजनिक जीवन में हमेशा जनता से संवाद बनाए रखा है. अजमेर का RPSC युवाओं के लिए शिक्षा का केंद्र है. इस यात्रा के जरिए हमारा उद्देश्य व्यवस्था में परिवर्तन कर एक बेहतर ढ़ांचा तैयार करने का है.

13:05 PM

सचिन पायलट सुबह 11.30 बजे जयपुर से अजमेर पहुंचे है. यहां रेलवे स्टेशन पर पायलट का उनके समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया.

fallback

13:00 PM

सचिन पायलट थोड़ी देर में आरपीएससी पहुंच सकते हैं. सांकेतिक रूप से कुछ देर आरपीएससी के बाहर रुक सकते हैं पायलट.

Trending news