Loksabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी किया 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' लोगो, 'न्याय का हक मिलने तक' जानें खासियत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2047029

Loksabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी किया 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' लोगो, 'न्याय का हक मिलने तक' जानें खासियत

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 14 जनवरी से शुरू होने वाली "भारत जोड़ों न्याय यात्रा" को लेकर कांग्रेस ने एक नया लोगो जारी किया है. इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश और के सी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे.

Bharat Jodo Nyay Yatra logo

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 14 जनवरी से शुरू होने वाली "भारत जोड़ों न्याय यात्रा" को लेकर कांग्रेस ने एक नया लोगो, टीजर, और स्लोगन जारी किया है. इस यात्रा के लिए एक विशेष प्रेसवार्ता में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये घोषणा की .  इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश और के सी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे. यात्रा के लोगो और स्लोगन के विवरण के दौरान, खड़गे ने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य देशभर में सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक, और मौलिक मुद्दों पर जागरूकता फैलाना है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने बताया कि यात्रा मणिपुर, इंफाल से शुरू होगी और नागालैंड, आसाम, अरुणाचल प्रदेश होते हुए यह देश के 15 राज्यों से गुजरेगी, और अंत में मुंबई में समाप्त होगी. इस यात्रा के दौरान लगभग 110 लोकसभा सीटें और 337 विधानसभा सीटें कवर की जाएंगी.

 

 इसमें करीब 6700 किमी की दूरी शामिल है, और यात्रा के दौरान राहुल गांधी एक दिन में 125 से 140 किलोमीटर दूरी बस से और 7 से 9 किलोमीटर पैदल चलेंगे. यात्रा में अलग-अलग वर्ग के प्रतिनिधियों से मिलने का भी आयोजन है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के नये मुख्य सचिव सुधांश पंत सचिवालय पहुंचे सुबह 9.40 बजे, कुर्सी पर बैठे दोपहर 3.15 मिनट पर, थी ये बड़ी वजह

Trending news